Ind vs WI T20 series: क्या रिषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में करेंगे ओपनिंग? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया जवाब

Ind vs WI T20 series: क्या रिषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में करेंगे ओपनिंग? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया जवाब

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्विप करने के बाद टीम इंडिया अब तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। बेशक भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हरा दिया, लेकिन जब बात टी20 क्रिकेट की आती है तो कैरेबियाई टीम बेहद मजबूत है और भारत को उससे कड़ी टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद है। भारत आने से ठीक पहले वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 3-2 से हराया था। ऐसे में भारतीय टीम को हर कदम काफी संभलकर बढ़ाने की जरूरत है।

भारत व वेस्टइंडीज के बीच 16 फरवरी से शुरू होने वाले वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछा गया कि क्या रिषभ पंत टी20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए विक्रम राठौड़ ने कहा कि इसे लेकर हमने कुछ तय नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हम पहले पिच को देखेंगे कि वो कैसा है फिर अन्य बातों पर विचार किया जाएगा। हालांकि हमारे पास विकल्प हैं। हमारे पास केएल राहुल हैं साथ ही ईशान किशन और रितुराज गायकवाड़ भी टीम में मौजूद हैं ऐसे में हम देखेंगे कि क्या करना है।

विक्रम राठौड़ ने कहा कि हमारे पास विकल्प है और रिषभ पंत बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वो ऊपर के क्रम में भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन ये टीम की जरूरत पर निर्भर करता है कि टीम को क्या चाहिए और हम क्या देख रहे हैं। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वो साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद भी टीम का हिस्सा रहेंगे, लेकिन हम उन्हें मध्यक्रम और निचलेक्रम पर ही सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.