वीरपुर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने की शिरकत

वीरपुर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने की शिरकत

देहरादून:- आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने देहरादून स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल बीरपुर के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया,जहाँ स्कूली छात्र -छात्राओं ने अपनी मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत कीं।इस अवसर पर कई प्रतियोगिताए आयोजित की गईं जिनमे जीतने वाले प्रतिभागियों को कैबिनेट मंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बच्चों कहा कि वह अपने जीवन में अनुसाशन, अपने लक्ष्य पर अटल रहें तो वह जीवन में हर मुकाम हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि वह खुद एक सैनिक की बेटी है ऐसे में आर्मी स्कूल में आकर उन्हें आज स्वयं बेहद खुशी हो रही है। कहा कि सेना वह संस्थान है जहाँ हमें जीवन में अनुशासन, व परिपक्वता सीखने का अवसर प्राप्त होता है। मंत्री रेखा आर्या ने सभी बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनायें दी और कहा कि आज सरकार बच्चों के लिए हर संभव मदद कर रही है।आज खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार व खेल विभाग द्वारा कई जनउपयोगी योजनाएं चलाई जा रहीं हैं जिससे हमारे प्रदेश के बच्चों को काफी लाभ प्राप्त हो रहा है, खेल मंत्री रेखा आर्या ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आज जीवन में जितनी जरुरी शिक्षा है उतना ही महत्त्व खेल का भी है।

शिक्षा के साथ -साथ जीवन में अगर खेल के प्रति जूनून है तो इसे साकार करने की कोशिश अवश्य करनी चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल व स्कूली छात्र -छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम में ब्रिगेडियर संदीप वासुदेवा (सेना मैडल), स्कूल की प्रधानाचार्य नीलम कौशिक, अन्य गणमान्य लोग व प्यारे बच्चे उपस्थित रहे।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *