मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने प्रैसवार्ता कर उत्तराखंड के लिए पार्टी का विजन पेश किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने प्रैसवार्ता कर उत्तराखंड के लिए पार्टी का विजन पेश किया।

हरिद्वार: आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने प्रैसवार्ता कर उत्तराखंड के लिए पार्टी का विजन पेश किया। अरविंद केजरीवाल ने प्रैसवार्ता के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनो पार्टियों ने सत्ता में रहते हुए उत्तराखंड को पिछले 21 सालों को बर्बाद करने का काम किया है। भाजपा और कांग्रेस को सत्ता में लाने से उत्तराखंड का भला नही हो सकता। उत्तराखंड की जनता ने इनको भली भांति देख लिया है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बेहतर काम किया है। बेहद कम समय में बहुत विकास के काम दिल्ली में हुए है। दिल्ली सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है जो कहती है कि हमने काम किया हो तो ही वोट देना। दिल्ली की जनता ने काम के आधार पर वोट दिया। ये चुनाव ऐतिहासिक चुनाव है। यदि आप की प्रदेश में सरकार बनती है तो भ्रष्टाचार खत्म करके दिखाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें और कंर्नल अजय कोठियाल को राजनीति नही आती हमे काम करना आता है। विपक्षी पार्टियों की की नीयत साफ नही है। जबकि आप साफ नीयत और ईमानदारी से का करती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी के मुख्यमंत्री कंर्नल अजय कोठियाल पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे।

उन्होंने घोषणापत्र के कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं और विजन पेश करते हुए कहा उनकी पहली प्राथमिकता भ्रष्टाचार खत्म करने की रहेगी। दिल्ली में उन्होंने भ्रष्टाचार खत्म करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली फ्री, 24 घण्टे सुचारू बिजली की व्यवस्था देंगे। व्यवस्थाओं में सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सरकार रोजगार पर फोकस करेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या पलायन की है। जिसका प्रमुख कारण उत्तराखंड में बेरोजगारी है। प्राइवेट और सरकारी नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता देंगे। महिलाओं को सम्मान राशि के रूप में 1000 रुपये प्रत्येक परिवार की 18 वर्ष के ऊपर की आयु की महिला को देंगे। दिल्ली सरकार की शिक्षा क्रांति देश मे ही नही बल्कि पूरे विश्व मे विख्यात है और उत्तराखंड में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल है। इसलिए आम आदमी पार्टी यहां आते ही यहाँ की शिक्षा व्यवस्था सुधारेगी। उन्होंने बताया दिल्ली में हमने सारे स्कूल ठीक करके दिखाया है, उत्तराखंड में भी करके दिखाएंगे। शिक्षा मुफ्त करेंगे, अस्पताल की व्यवस्था बेहतर करेंगे। उत्तराखंड को हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे। भूतपूर्व सैनिकों को उत्तराखंड सरकार में नौकरी में आरक्षण दिया जाएगा।

उत्तराखंड नवनिर्माण में इनका सहयोग लिया जाएगा। शहीद सैनिकों के परिवार को सम्मान राशि के तौर पर एक करोड रुपये की धनराशि दी जाएगी। इसमें पैरामिलिट्री फोर्स ,उत्तराखंड पुलिस सबको जोड़ा जाएगा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.