उत्तराखंडराष्ट्रीयशिक्षा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं से की अपील, सरकार उनके साथ

देहरादून:- परीक्षा लीक प्रकरण एवं नकल भर्ती मामलों को लेकर देहरादून की सड़कों पर उतरे युवाओं के प्रदर्शन से आज पूरी दून घाटी जाम हो गई। पुलिस ने उत्तेजित युवाओं पर लाठीचार्ज किया जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया।

वही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं से धैर्य बरतने की अपील करते हुए कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से सजग है। पहले की तरह हमने किसी भी भर्ती घोटाले को न तो दबाया है और न छुपाया है। जितने भी मामले सामने आए, हमने उनकी जांच कराकर, जितने भी दोषी हैं, सभी को जेल भेजा है।

हमारी सरकार ने यह पहले ही तय कर लिया था कि भर्ती परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए कड़ा कानून बनायेंगे। का सबसे कड़ा नक़ल विरोधी क़ानून हम लेकर आ रहे हैं। ऐसी पुख्ता व्यवस्था की जा रही है कि भविष्य में होने वाली सारी परीक्षायें पारदर्शी और नक़ल विहीन हों। प्रदेश के युवाओं के साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

हमारी सरकार युवाओं के हित में फैसले ले रही है। प्रदेश की बहन-बेटियों के लिये हमने महिला आरक्षण भी सुनिश्चित किया है। सभी के हितों को संरक्षित किया जायेगा। युवाओं से अनुरोध है कि किसी के बहकावे में न आये।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *