कांग्रेस ने अनुशासनहीनता पर नेताओं को किया पार्टी से बाहर

कांग्रेस ने अनुशासनहीनता पर नेताओं को किया पार्टी से बाहर

देहरादून:- उत्तराखंड कांग्रेस ने रुद्रप्रयाग के आधा दर्जन नेताओं को अनुशासनहीनता पर पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इससे पहले भी कांग्रेस बागी नेताओं पर कार्रवाई कर चुकी है।उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों और विधानसभा चुनाव में पार्टी अनुशासन के खिलाफ कार्य करने वाले लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव संगठन मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी रुद्रप्रयाग एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त विधानसभा पर्यवेक्षक तिलक राज शर्मा की अनुशंसा पर प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा, प्रदेश सचिव अंकुर रौथाण, प्रदेश सचिव राजीव कंडारी, पूर्व प्रत्याशी ठाकुर गजेंद्र सिंह पंवार एवं पूर्व जिलाध्यक्ष जसपाल लाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों एवं अनुशासनहीनता के चलते तत्काल प्रभाव से पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक अनुशासित संगठन है तथा इसमें यदि अनुशासनहीनता होती है तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. जो भी पार्टी अनुशासन की लाइन पार करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस पार्टी ने सभी जिला एवं शहर अध्यक्षों को भी निर्देश दिए हैं कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई की जाए।उत्तराखंड कांग्रेस ने चुनाव के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक बार फिर बड़ा संदेश दिया है।इस बार पार्टी ने कुछ और कार्रवाई करते हुए पार्टी के नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है. इससे पहले भी पार्टी ऐसे ही बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.