खेल

CSK vs RCB: ऋतुराज गायकवाड़ का कप्‍तानी में विजयी डेब्‍यू

ऋतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार को कप्‍तानी का टेस्‍ट अच्‍छी तरह पास किया जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट से पटखनी दी।

एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

सीएसके के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ ने जीत के बाद कहा, ”शुरुआत से ही हमने नियंत्रण रखा। 2-3 ओवर यहां, वहां हुए, लेकिन एक बार जब स्पिनर्स आए तो हमने पूरा नियंत्रण पा लिया। हां अगर 10-15 रन कम बने होते तो ज्‍यादा बेहतर रहता क्‍योंकि हम आसानी से जीत दर्ज कर पाते। मगर कहना होगा कि आरसीबी ने दमदार वापसी की।”

क्‍या था टर्निंग प्‍वाइंट?

ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि मैच का टर्निंग प्‍वाइंट क्‍या रहा। उन्‍होंने बताया कि जल्‍दी-जल्‍दी आरसीबी ने दो प्रमुख बल्‍लेबाजों के विकेट गंवाए, जिसने बाजी पलट दी।

जल्‍दी विकेट्स निकालना टर्निंग प्‍वाइंट रहा। ग्‍लेन मैक्‍सवेल और फाफ डू प्‍लेसी के जल्‍दी विकेट निकालना टर्निंग प्‍वाइंट रहा। इन दोनों के विकेट लेने से हमने अगले पांच-छह ओवर में नियंत्रण रखा। यही प्रमुख बात रही।

सबको भूमिका पता है

अपनी कप्‍तानी के बारे में बात करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा, ”मैं हमेशा इसका आनंद उठाता हूं। मुझे अतिरिक्‍त दबाव महसूस नहीं हुआ। मैं राज्‍य स्‍तर से कप्‍तानी करते आया हूं। मुझे एक बार भी किसी चीज का दबाव महसूस नहीं हुआ। हां, माही भाई की सलाह मेरे लिए काम की थी।”

टीम की बैटिंग के बारे में गायकवाड़ ने कहा, ”हमारी टीम में सभी स्‍ट्रोक खिलाड़ी हैं, रहाणे भाई भी। बैटिंग ईकाई में सभी को अपनी भूमिका पता है। हमें इससे काफी मदद मिली। मैच से कई सकारात्‍मक पक्ष मिले, लेकिन हमें दो-तीन चीजों पर काम करने की जरुरत है। बल्‍लेबाजी पर थोड़ा ध्‍यान देना होगा। अगर हमारे टॉप ऑर्डर के कुछ बल्‍लेबाज लंबी पारी खेलते तो लक्ष्‍य का पीछा करना आसान होता।”

सीएसके अपना अगला मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *