अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश, संबंधित विभाग आएंगे एक्शन में

अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश, संबंधित विभाग आएंगे एक्शन में

देहरादून:- दून घाटी में हुए अतिक्रमण को लेकर एक बार फिर जिला प्रशासन एक्शन के तैयारी में है। डीएम देहरादून ने कोर्ट के आदेशों के बाद बड़े स्तर पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जिसके लिए संबंधित विभागों को भी तलब किया गया है और कहा गया है कि वह इस दिशा में आपसी समन्वय से आगे की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करें।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने बुधवार को समस्त नगर आयुक्तो तथा उप जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जनपद देहरादून में अतिक्रमण हटाने की कृत कार्यवाही की अद्यतन रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह में अविलंब कलेक्ट्रेट को प्रेषित करें। उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में जनपद देहरादून में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के संबंध में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने आज जिला कलेक्ट्रेट में समस्त संबंधित उप जिलाधिकारियों, नगर निगम, वन विभाग तथा एमडीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक ली।

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने संबंधित उप जिलाधिकारी, नगर आयुक्त देहरादून, वन विभाग तथा एमडीडीए के अधिकारियों को अतिक्रमण पर समयबद्ध एवं प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा कृत कार्यवाही की रिपोर्ट अविलंब प्रेषित करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय के योजित वाद उर्मिला थापा बनाम उत्तराखंड राज्य एवं अन्य में पारित आदेश के संबंध में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित उप जिलाधिकारियों, नगर निगम, एमडीडीए तथा वन विभाग के अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक ली।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अतिक्रमण के संदर्भ में सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से अतिक्रमण चिन्हित करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.