उत्तराखंडक्राइम

फिल्मों की तर्ज पर लोगों को फसाने की झूठी धमकी देकर अवैध वसूली करने वाले फर्जी एण्टी करप्शन अधिकारी को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून:- सोनम रावत निवासी सुभाष नगर थाना क्लेमेनटाउन देहरादून द्वारा थाना क्लेमेनटाउन में दिनांक 20-06-23 को आकर तहरीर दी कि प्रशांत मंडल पुत्र रविन्द्र नाथ मंडल निवासी चन्द्रबनी चोयला कोतवाली पटेलनगर देहरादून ने स्वंय को एण्टी करप्शन का प्रदेश प्रभारी बताते हुए उनके पिता को अलग- अलग तरह से डरा धमकाकर 40 से 45 लाख रु की अवैध वसूली की गयी है। वादिनी कि तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेन्टाउन में मु०असं -70/23 धारा 420/384/406/506 भादवि में मुकदमा पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उप निरीक्षक अरविन्द पंवार के सुपुर्द कि गयी।

अभियुक्त प्रशांत मंडल मुकदमा पंजीकृत होने के बाद से लगातार फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा अभियुक्त के छिपने के सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी गयी थी, परन्तु अभियुक्त के सम्बन्ध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई, जिस पर पुलिस द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध मा० न्यायालय से एनबीडब्ल्यू प्राप्त कर 81 तथा 82 सीआरपीसी कि कार्यवाही अमल में लायी गयी।

अभियुक्त के लगातार फरार चलने पर अभियुक्त पर 10000 रु0 का ईनाम घोषित किया गया, साथ ही अभियुक्त कि गिरफ्तारी हेतु थाना स्तर पर अलग- अलग टीमों को गठन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। पुलिस द्वारा अभियुक्त के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से जानकारी प्राप्त करते हुए अभियुक्त के ऊधमसिंह नगर जिले में होने की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर तत्काल एक टीम को ऊधमसिंह नगर रवाना किया गया। टीम द्वारा दिनांक 30-11-23 को अभियुक्त प्रशात मंडल को जनपद उधम सिंह नगर में ग्राम कालीनगर थाना दिनेशपुर से गिरफ्तार कर देहरादून लाया गया, अभियुक्त को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया रहा है।

नाम पता अभियुक्त-
प्रशांत मंडल पुत्र रवींद्रनाथ मंडल निवासी चंद्रबनी चोयला कोतवाली पेटलनगर देहरादून, उम्र 33 वर्ष।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *