उत्तराखंडक्राइम

करोडों की चोरी के मामले में दून पुलिस को मिली एक और सफलता, फरार अभियुक्त के पिता को रायपुर पुलिस ने बड़ौद उ0प्र0 से चोरी के 48 लाख रुपये के साथ किया गिरफ्तार

देहरादून:- १९ अगस्त को वादिनी मीनू गोयल पुत्री ओमप्रकाश गोयल निवासी न्यू डिफेन्स कालोनी विश्वनाथ एन्क्लेव रायपुर देहरादून ने दिनांक:- 18-08-2023 की रात्रि में अपने घर से रूपये व ज्वैलरी चोरी होने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया।

घटना की गम्भीरता को देखते हुए घटना के शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष कुन्दन राम थाना रायपुर के नेतृत्व में पुलिस टीमें गठित की गयी थी। पुलिस टीम द्वारा दिनांक 21-08-2023 को अभियुक्त सन्नी को विश्वनाथ इन्क्लेव सहस्त्रधारा रोड़ से गिरफ्तार किया गया था, जिसकी निशानदेही पर चोरी किये गये 2,60,00,000/- (दो करोड़ साठ लाख रुपये), 02 ट्राली बैग एंव 02 वाहन बरामद किये गये थे।

पूछताछ पर अभियुक्त सन्नी द्वारा बताया गया कि उसके साथ घटना को अंजाम देने में उसका एक अन्य साथी धीरज पुत्र भूदेव निवासी वाजिदपुर थाना बड़ौद उ0प्र0 भी शामिल था, जिसे उसने अन्य तीसरा रुपयो का बैग दिया था। अभियुक्त सन्नी वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार देहरादून में बंद है। उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ उपनिरीक्षक नवीन जोशी एक अन्य टीम को जनपद बड़ौद उ0प्र0 रवाना किया गया।

पुलिस टीम द्वारा फरार अभियुक्त धीरज के घर व अन्य सम्भावित जगहों पर दबिश दी गयी, परन्तु वाँछित अभियुक्त धीरज फरार मिला। जिसके बारे में आस-पास के लोगो से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि अभियुक्त खेती बाड़ी का काम करता है। पूर्व में देहरादून में भी रह चुका है। अभियुक्त धीरज का एक भाई दिल्ली पुलिस में नियुक्त है, जो कि नरेला दिल्ली में ही सरकारी आवास में रहता है। गाँव में अभियुक्त के पिता व पत्नी रहते है। घटना के बाद वह एक दिन अपने घर पर आया था। पुलिस टीम को सूचना मिली कि अभियुक्त के पिता भूदेव चोरी किये गये रुपयो में से भारी धनराशी को गाँव में ही छिपाने की फिराक में है। जिसके पश्चात् से ही पुलिस टीम द्वारा लगातार अभियुक्त के पिता व अन्य परिवार की निगरानी करनी शुरु कर दी, जिसके परिणाम स्वरुप दिनांक 24-08-2023 को अभियुक्त धीरज के पिता भूदेव को उनके गाँव वाजिदपुर बड़ौद में उन्ही की ट्यूबेल के पास से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से चोरी की भारी धनराशी कुल 48 लाख रुपये एक सफेद कट्टे से बरामद की गयी।

अभियुक्त भूदेव से पूछताछ करने पर बताया कि मेरे दो पुत्र है। बड़ा पुत्र नीरज दिल्ली पुलिस में है, जो अपने बच्चो के साथ नरेला दिल्ली में रहता है तथा छोटा पुत्र धीरज अपने परिवार व मेरे सहित गांव में ही रहता है। जो कि खेती बाड़ी का काम करता है। वह करीब 7-8 वर्ष पूर्व देहरादून में भी रह चुका है, जहाँ उसका एक दोस्त सन्नी रहता है। वे दोनो आपस में मिलकर डम्पर एंव बिल्डिंग मैटिरियल का काम करते थे। वह कुछ दिन पूर्व इलाहबाद मजदूर लेने के नाम से घर गया था और वह दिनांक 20.08.2023 को वह गाँव में अपने घर पर आया था। जो कि अगले ही दिन बिना कुछ बताये घर से चले गया था।

दिनाँक 21.08.2023 को जब मुझे जानकारी मिली की मेरे पुत्र धीरज को पुलिस ढूढ रही है तो मै अपने बेटे बेटे नीरज के पास नरेला दिल्ली गया, जहाँ नीरज से मुझे पता चला कि मेरे बेटे धीरज ने देहरादून में अपने दोस्त सन्नी के साथ मिलकर बहुत बड़ी करोड़ो रुपये की चोरी कर रखी है। जिस पर मैने धीरज से बात करी और हमने मिलकर तय किया कि चोरी किये गये रुपये को ठिकाने लगा देते है। पुलिस को तथा किसी अन्य को भी इस बारे में नहीं बतायेंगे। चोरी के सारे रुपये नीरज के कमरे में रखे हुये थे। उसमें से गिनकर 48,00,000/-(अडतालीस लाख रुपये) मैने एक सफेद प्लास्टिक के कट्टे में लेकर अपने गाँव की ओर चला तथा शेष रुपयो को धीरज अपने साथ ले गया है। जिसे गाँव आने के बाद मैने अलग-अलग जगह पर छुपाये रखा और दिनांक 24.08.2023 को अपने गाँव में ट्यूबेल के पास जमीन में गाड़ने जा रहा था कि वहीं मुझे पुलिस ने पकड़ लिया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-
भूदेव पुत्र प्रीतम सिंह निवासी ग्राम वाजिदपुर थाना बडौत जनपद बागपत उत्तर प्रदेश उम्र 62 वर्ष, अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

विवरण बरामदगी– 48,00,000/- (अड़तालीस लाख रुपये) रुपये नगद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *