भाई दूज पर दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बेड़े की 7000 से अधिक बसें उतरेंगी सड़कों पर

भाई दूज पर दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बेड़े की 7000 से अधिक बसें उतरेंगी सड़कों पर

दिल्ली: भैया दूज के मौके पर बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बेड़े की 7000 से अधिक बसें सड़कों पर उतरेंगी। यात्रियों की सहूलियत के लिए यह निर्णय लिया गया है। पहले ही दिल्ली की बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया की जा रही है। बेड़े की सभी बसों की सेवा मुहैया करने से गंतव्य तक पहुंचने के लिए बसों का कम इंतजार करना पड़ेगा।

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) Delhi Transport Corporation (DTC) के उप मुख्य महाप्रबंधक संजय सक्सेना ने बताया कि डीटीसी के परिवहन बेड़े की सभी बसें उतारी जाएंगी। सक्रिय बेड़े में शामिल करीब 3900 बसें यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इस दौरान क्लस्टर की भी 3300 बसें यात्री सुविधा के लिए उपलब्ध रहेंगी। इलेक्ट्रिक बसो का परिचालन अन्य दिनों की तरह की जाएंगी। त्योहार को देखते हुए डीटीसी ने सभी बस टर्मिनल के अधिकारियों को हिदायत दी है कि इस दौरान बस टर्मिनल पर यात्री सेवाएं सुनिश्चित करें ताकि आवागमन में दिक्कत ना हो।

बस यात्रियों की चेकिंग के लिए चेकिंग कर्मियों की तैनाती की जाएगी। महिला यात्रियों की सहायता के लिए भीड़भाड़ वाले मार्गों के स्टॉप पर चेकिंग कर्मियों को नियुक्त किया जाएगा। किसी भी वक्त अगर महिला यात्रियों को सहायता की जरूरत पड़ी तो कर्मी उपलब्ध रहेंगे। आवागमन से संबंधी किसी जानकारी के लिए डीटीसी कॉलसेंटर के फोन नंबर (011-41400400 एवं 1800118181) पर संपर्क कर सकेंगे। क्लस्टर बसों का परिचालन भी तयशुदा वक्त पर होगा ताकि सफर में किसी यात्री को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *