किया कार में आई एयरबैग की समस्या को लेकर कम्पनी ने वापस मंगवाई अपनी 410,000 से अधिक कारे

किया कार में आई एयरबैग की समस्या को लेकर कम्पनी ने वापस मंगवाई अपनी 410,000 से अधिक कारे

देश दुनिया में अगर कारो की बात करे तो हर कोई सबसे बेस्ट कार लेना ही पसंद करेगा। लेकिन कभी कभी इन बेस्ट कार में भी कुछ न कुछ दिक्कत आ ही जाती है। अगर बात करे दुनिया की बेस्ट किआ की कारों की तो इनमे भी एयरबैग को लेकर समस्या आने की बात सामने आई है, जिसके बाद कंपनी ने अपनी 410,000 से अधिक कारों को ठीक करने के लिए अमेरिका वापस मंगवा लिया है। कंपनी ये फैसला ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए लिया है।

जिन कारों को वापस बुलाया जा रहा है उसमें 2017 और 2018 मॉडल की Forte की छोटी कारें और 2017 से 2019 तक सेडोना मिनीवैन और सोल छोटी SUVs को शामिल किया गया है। इसमें इलेक्ट्रिक सोल भी शामिल है। कोरियाई ऑटोमेकर का कहना है कि एयर बैग कंट्रोल कंप्यूटर कवर मेमोरी चिप से संपर्क कर सकता है और इलेक्ट्रिकल सर्किट को नुकसान पहुंचा सकता है। यह एयर बैग्स को फुलाए जाने से रोक सकता है। डीलर कंप्यूटर का निरीक्षण करेंगे और या तो सॉफ्टवेयर को अपडेट करेंगे या इसे बदल देंगे।

अमेरिकी सुरक्षा नियामकों द्वारा शुक्रवार को पोस्ट किए गए दस्तावेजों में किआ का कहना है कि कोरिया में यह समस्या पिछले जुलाई में सामने आई थी। कंपनी का कहना है कि उसके पास 13 ग्राहक शिकायतें और 947 वारंटी दावे हैं, लेकिन कोई दुर्घटना या चोट की सूचना नहीं मिली।कुछ समय पहले किआ कैरेंस को ग्लोबली पेश किया गया था, वहीं इस कार से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो, कंपनी ने इस एमपीवी कार की बुकिंग 14 जनवरी से करने की घोषणा की है। आपको बता दें ये 3-रो व्हीकल को पांच ट्रिम वेरिएंट में पेश किया जाएगा , जिसमें प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस शामिल है।लॉन्च होने के बाद किआ कैरेंस कार की सीधा और कड़ा मुकाबला हुंडई अल्केजर, टाटा सफारी, मारुति सुजुकी एक्स एल 6, टोयोटो इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा मराजो जैसी बेहतरीन कारों से है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.