गुजरात विधानसभा चुनाव: रैली और रोड शो के बाद PM मोदी और अमित शाह घर-घर जाकर मांगेंगे वोट

गुजरात विधानसभा चुनाव: रैली और रोड शो के बाद PM मोदी और अमित शाह घर-घर जाकर मांगेंगे वोट

गुजरात:- गुजरात विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार घोषित होने के बाद राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान जोर शोर के साथ शुरू कर दिया है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आए दिन गुजरात में नजर आ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा छोड़कर कुछ दिन प्रदेश में चुनावी रैलियां करेंगे। सत्ताधारी भाजपा ने भी पीएम-गृह मंत्री और केंद्रीय मंत्री के लिए खास रणनीति तैयार की है। सभा और रोड शो खत्म होने के बाद पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह भी गली मोहल्लों में जाकर पार्टी के पर्चा बांटते हुए नजर आएंगे। हालांकि पीएम किन मोहल्लों में जाएंगे, इसका प्लान अगले हफ्ते तक तैयार हो जाएगा। पीएम करीब चार से छह मोहल्लों में प्रचार के लिए जा सकते हैं। किसी चुनाव में ऐसा पहली बार होगा कि पार्टी के सभी स्टार प्रचारक घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे। इससे पहले गृहमंत्री शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश, हिमाचल समेत कुछ चुनावों में घर-घर जाकर जनसंपर्क चुके हैं।

पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी पहले चरण की 89 विधानसभा सीटों पर तीन दिन तक प्रवास करेंगे। चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले के दो दिन 28-29 नवंबर और 2-3 दिसंबर को पीएम मोदी, गृह मंत्री शाह समेत दिग्गज केंद्रीय मंत्री जनसंपर्क करेंगे। पार्टी का मानना है कि इस अभियान से राज्य में पार्टी की सीटें और वोट शेयर में इजाफा होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा समेत 54 नेता सभा और रोड शो खत्म होने के बाद घर- घर जाकर भी प्रचार करेंगे।

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 19 नवंबर शनिवार से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। वे तीन दिनों में आठ चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम का चुनाव अभियान दक्षिण गुजरात से शुरू होगा। शनिवार को पीएम सबसे अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश का दौरा भी पीएम करेंगे। सुबह 9:30 बजे वे अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। दोपहर दो बजे काशी तमिल संगमम के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे गुजरात आएंगे। सबसे पहले शनिवार शाम 7:30 बजे पीएम मोदी वलसाड़ में जनसभा को संबोधित करेंगे, रात को वे वहीं रुकेंगे।

अगले दिन रविवार सुबह 10:15 बजे सोमनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके बाद वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाड में चार चुनावी सभाएं होंगी। वेरावल में सुबह 11 बजे, धोराजी में 12:45 बजे, अमरेली में दोपहर 2:30 बजे और बोटाड में 6:15 बजे जनसभा होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राजधानी गांधी नगर आएंगे। रात्रि विश्राम राजभवन में होगा। सोमवार को फिर वे चुनाव अभियान पर निकलेंगे, इस दिन पीएम की तीन चुनावी सभाएं होंगी। वे दोपहर 12 बजे सुरेंद्र नगर, दोपहर दो बजे जंबूसर और शाम चार बजे नवसारी में चुनावी सभा करेंगे। शनिवार, रविवार और सोमवार तीन दिनों में पीएम आठ सभाओं चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात में 34 जनसभाएं की थीं, इस बार वे कम से कम 25 चुनावी सभाएं करेंगे।

गुजरात भाजपा प्रधानमंत्री की प्रत्येक रैली में पांच या सात विधानसभा क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करने की व्यवस्था कर रही है। गुजरात भाजपा के नेताओं का कहना है कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि पीएम ने राज्य के लगभग सभी निर्वाचन क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। हम पीएम के अभियान को बढ़ाने के लिए लाइव वेबकास्ट और अन्य माध्यमों से वर्चुअल रूप से सभी निर्वाचन क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को जोड़ने की योजना बना रहे हैं।

22 नवंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदेश के अमरेली में पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल से पहले 20 नवंबर को अमरेली में ही पीएम मोदी भी रैली करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि मोदी और राहुल गांधी दोनों एक ही जगह एक ही डोम में सभा संबोधित करेंगे। अमरेली कांग्रेस नेता परेश धानाणी का गढ़ रहा है। भाजपा इस पर कब्जा जमाने की फिराक में है। इसलिए पीएम मोदी यहां रैली करने आ रहे हैं। पिछली बार भी पीएम यहां रैली करने आए थे, लेकिन भाजपा को दोनों सीटों पर हार मिली थी।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *