क्राइम

हरिद्वार चीता पुलिस के दो जवानों को गोली मार कर भागने वाले कुख्यात ईनामी हुआ गिरफ्तार

हरिद्वार:- उत्तराखण्ड में गैंगस्टर और कुख्यात ईनामी बदमाशों की सूची बनाकर उत्तराखण्ड एसटीएफ उनकी गिरप्तारी कर रही है, जिसके लिये एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा प्रत्येक ईनामी और गैंगस्टर पर कार्ययोजना बनाकर कड़ी कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में अब तक 39 कुख्यात ईनामी अपराधी एसटीएफ द्वारा गिरपतार किये जा चुके हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा पकड़े गये एक लाख के ईनामी अपराधी के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि दिनांकः 16.10.22 को जनपद हरिद्वार के क्षेत्र थाना लक्सर की चीता पुलिस के जवानो को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाश लक्सर कस्बे के एक सुनार को लूट के ईरादे से आये हुये है और वे संदिग्ध व्यक्ति दुर्गा मन्दिर ओवर ब्रिज लक्सर के नीचे घूम रहे है।

इस सूचना पर चीता पुलिस के दो जवान का0 सुरेन्द्र शर्मा व का0 पंचम को लक्सर वालावाली पुल के नीचे एक मोटर साईकिल में सवार तीन संदिग्ध व्यक्तियों को देखकर उन्हें रोककर पूछताछ करने लगे तो वो अचानक चीता पुलिस पर फायर करते हुये भागने लगे, इस मुठभेड़ के दौरान इनमे से एक बदमाश को का0 सुरेन्द्र शर्मा ने दबोच लिया था किन्तु उसके अन्य साथियों द्वारा फिर चीता पुलिस पर जान से मारने की नीयत से कई राउण्ड फायर कर दिये इस दौरान कानि0 पंचम के पैर में गोली लग गयी और वो पकड़ा गया व्यक्ति अपने साथियों के साथ भागने लगा, गोली चलाने वाले व्यक्ति का0 पंचम प्रकाश द्वारा लडखड़ाते हुये उसका पीछा कर रहा था।

इसी बीच वहीं मौके पर पहुंचीं थाना लक्सर की दूसरी चीता में तैनात कर्मचारी कानि0 सतेन्द्र व का0 राजेन्द्र ने अपनी मोटर साईकिल से कां0 पंचम प्रकाश के साथ तीनों बदमाशों का पीछा किया तो तीनों बदमाषों द्वारा उक्त चीता कर्मियों पर भी जान से मारने की नीयत से फायर कर दिये जिसमें से एक गोली एक अन्य कानि0 राजेन्द्र सिंह पैर पर लग गयी तथा वह बदमाश पप्पू नर्सिंग होम के पास एक पीले रंग की अपाचे मोटर साईकिल पर सवार दो अन्य बदमाशो के साथ फायर करते हुये भाग गये। यह घटना बहुत ही सनसनीखेज थी, जिसमें सभी अपराधियों को पकड़ा जाना आवष्यक था।

इस घटना में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 05 बदमाषों की 1. साबिर 2. अताउल खान 3. नौशाद 4. जावेद व 5 फुरकान प्रकाश में आये। जिनमें से मोटर साईकिल व असलाह उपलब्ध कराने वाले दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही हरिद्वार पुलिस द्वारा घटना में सम्मलित अपराधी नौशाद, अताउलखान व शबिर को गिरफ्तार किया जा चुका था। मुख्य अपराधी फुरकान एवं जावेद घटना के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। अभी कुछ दिन पहले इस घटना में फरार एक लाख के ईनामी बदमाश फुरकान को एसटीएफ द्वारा बिहार से गिरप्तार करने में कामयाबी हासिल की थी।

अब इस घटना में एक अन्य अत्यन्त शातिर बदमाश जावेद जिस पर बहुत सारे संगीन अपराध दर्ज हुये है। इसके द्वारा भी पुलिस चीता कर्मियों पर फायर किया गया था तथा लगातार फरार चल रहा था। जिसके गिरफ्तारी हेतु पुलिस मुख्यालय द्वारा 01 लाख रूपये का ईनाम घोषित किया गया था। चूंकि जावेद मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं कर रहा था अतः पुलिस के लिए उसे ट्रेस करना भी मुश्किल हो रहा था। मैनुवल पुलिंसिग अपनाते हुये जावेद का फेमिली चार्ट बनाकर प्रत्येक सदस्यों की निगरानी की जा रही थी इसी दौरान जानकारी प्राप्त कि जावेद का एक भाई विकासनगर कालसी मे आम के बगीचे मे काम कर रहा है पुलिस द्वारा इस पर भी नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान यह जानकारी मिली कि जावेद की ससुराल कुंजा मे है एसटीएफ पुलिस टीम को विगत कुछ दिन पूर्व से कुंजा मे डेरा डाले हुई थी व अंदेशा था कि जावेद अपनी पत्नी को मिलने कभी कभी आता है।

आज एसटीएफ को जानकारी मिली कि जावेद ग्राम कुंजा विकास नगर में अपनी ससुराल में आया हुआ है इस सूचना पर एसटीएफ की टीम अबुल कलाम के नेतृत्व मे विकासनगर गयी व थाना विकासनगर की स्थानीय पुलिस की मदद लेकर एसटीएफ की टीम द्वारा जावेद के ससुराल मे दबिश दी गयी तो जावेद पुलिस देखकर पीछे दीवार कूदकर भागने लगा जिसे मौके पर ही गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अपराधी का नाम-
1. जावेद पुत्र इदरीश निवासी ग्राम लण्ढौरा गुर्जर, थाना रामपुर मनिहारन,जनपद सहारनपुर। उम्र 30 वर्ष
कुख्यात गैंग मुकीम काला का सक्रिय सदस्य रहा जावेद
उक्त अपराधी जावेद पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंग मुकीम काला का सक्रिय सदस्य रहा है। मुकीम काला की मृृत्यू के बाद साबिर गैंग के साथ मिलकर लूट व डकैती की आपराधिक घटनाओं को अन्जाम दे रहा था। साबिर निवासी जंधेदी शातिर बदमाश रहा है जिसको उत्तर प्रदेश पुलिस ने इनकॉउंटर मे मार गिराया था तब से ये लोग अपना गैंग बनाकर वरदात को अंजाम दे रहा था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *