थाना सेलाकुई पुलिस को मिली बडी सफलता दो शातिर नकबजनों को सेलाकुई पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना सेलाकुई पुलिस को मिली बडी सफलता दो शातिर नकबजनों को सेलाकुई पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून:-  01- दिनांक 30-09-2022 को वादी श्री मोहम्मद शहजाद पुत्र रियाजुल हसन निवासी शीशम बाड़ा थाना सहसपुर जनपद देहरादून ने थाना सेलाकुई पर लिखित तहरीर दी कि उनकी दुकान राजा रोड सेलाकुई में स्थित है और वह दिनांक 29-09-22 शाम को अपनी दुकान बंद करके घर गये जब 30-09-22 को सुबह दुकान पर आये तो दुकान का शटर का ताला टूटा था और वादी की दुकान के गल्ले से अज्ञात चोर द्वारा 53000/- रुपय नगद चोरी कर लिये थे।

02- दिनांक 30-09-2022 को वादी श्री संजय चौधरी पुत्र सुरेंद्र चौधरी निवासी पृथ्वीपुर पश्चिमी वाला कोतवाली विकास नगर देहरादून ने थाना सेलाकुई पर तहरीर दी की उनकी सेलाकुई मे राजारोड पर इलैक्ट्रिक सामान की दुकान है वादी दिनांक 29-08-2022 की रात्रि अपनी दुकान को बंद करके अपने घर चला गया था। जब 30-09-22 को सुबह अपनी दुकान पर पहुंचे तो दुकान के शटर का ताला टूटा था और दुकान के अंदर से बिजली के तार, मिक्सी, ड्रिल मशीन, इंडक्शन आदि सामान को किसी अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया था, जिस पर थाना सेलाकुई पर मु0अ0सं0: 235/22 धारा 457/380 भादवी का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही:

एक ही रात में हुई नकबजनी की उक्त घटनाओ की गम्भीरता के दृष्टिगत पूर्व में प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए उनके सत्यापन की कार्यवाही करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

इसी दौरान आज दिनांक 11-10-22 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर धूलकोट तिराहे से 02 अभियुक्तों सोनू व गोपाल को मय आला नकब वायर कटर के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उन्होंने सेलाकुई में घटित उपरोक्त दोनों घटनाओ को करना स्वीकार किया तथा मौके से अभियुक्तों के पास से नकबजनी की घटना से प्राप्त नकद रुपए बरामद हुए।
दोनो अभियुक्तों को पुलिस टीम द्वारा मौके से गिरफ्तार करते हुए थाने लाया गया, जहां उनसे नकबजनी की दूसरी घटना में चोरी किये माल के सम्बन्ध मे सख्ती से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा हरिद्वार में भी 03 नकबजनी की घटना किया जाना स्वीकार करते हुए उक्त सभी नकबजनी की घटनाओं से सम्बन्धित माल कोे चन्दन नगर रेसकोर्स स्थित अपने किराये के कमरे में रखना बताया गया। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा उनके चन्दन नगर स्थित किराये के कमरे से सेलाकुई तथा हरिद्वार में हुई नकबजनी की घटनाओं से सम्बन्धित माल व नगदी बरामद की गयी।

पुलिस टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा ₹ 5000/- के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *