भारतीय महिला क्रिकेट, वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर सम्भालेगी उपकप्तान की जिम्मेदारी

भारतीय महिला क्रिकेट, वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर सम्भालेगी उपकप्तान की जिम्मेदारी

दिल्ली:- भारत की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी। हालांकि न्यीजीलैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में उपकप्तान की जिम्मेदारी दीप्ति शर्मा को दी गई थी। हरमनप्रीत कौर चौथे वनडे मैच में उपलब्ध नहीं थी लेकिन 5वें वनडे में वापसी करने के बाद भी उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी नहीं दी गई और दीप्ति उप-कप्तान बनी रहीं।

हालांकि अब इसको लेकर स्थिति साफ हो गई है। टीम की कप्तान मिताली ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “दीप्ति को पिछले दो वनडे के लिए उप-कप्तान के रूप में चुना जाना चयनकर्ताओं और बीसीसीआई की पसंद थी। हरमनप्रीत विश्व कप के लिए उप-कप्तान हैं।” आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। हालांकि भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी।

इस वर्ल्ड कप में कप्तान मिताली राज की कोशिश होगी कि वो अपने वर्ल्‍ड कप के अनुभवों को फायदा उठाए और युवा खिलाड़ियों को भी इसके लिए प्रेरित करे। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को कहा ” मेरी युवाओं खिलाड़ियों से यही अपील है कि वो इस बड़े मंच को एंज्वाय करें और बिना किसी अतिरिक्त दबाव के खेलें। यदि वो दबाव लेंगी तो अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगी।गौरतलब है की बल्लेबाजी यूनिट साथ आ चुकी है जबकि गेंदबाजों को थोड़ा और समय लगेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण भारत में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस सेशन करने का मौका नहीं मिला। इस लिहाज से वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण थी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.