उत्तराखंडराष्ट्रीय

उत्तराखंड – अधिकारियों, कर्मचारियों में जगी उम्मीद,राजस्थान के बाद महाराष्ट्र में भी पुरानी पेंशन बहाल

देहरादून:- राजस्थान के बाद अब महाराष्ट्र में भी पुरानी पेंशन बहाल की गई है। इसके बाद उत्तराखंड के कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है।उत्तराखंड के कर्मचारियों को भी उम्मीद जगी है कि यहां की सरकार भी पुरानी पेंशन को बहाल कर देगी. उत्तराखंड के कर्मचारी लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग करते आ रहे हैं।

राजस्थान सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए संगठन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक सुंदरियाल, महामंत्री डॉ लक्ष्मण सिंह रौतेला, संयुक्त मंत्री प्रशांत मेहता, सुभाष पोखरियाल एवं प्रवक्ता चंदर सिंह बगियाल ने संयुक्त बयान जारी करते हुए इस निर्णय का स्वागत किया है. उत्तराखंड राज्य में भी इसे लागू करने की उम्मीद जाहिर की है. इसके लिए प्रबल तरीके से संगठन स्तर पर कार्य किए जाने का भरोसा दिलाया।

पहले राजस्थान और अब महाराष्ट्र सरकार द्वारा भी अपने राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना की बहाली का एलान किया गया है. वहीं, इस फैसले का उत्तराखंड में भी स्वागत हो रहा है. उत्तराखंड विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ द्वारा इस फैसले का स्वागत किया गया है. संगठन द्वारा उत्तराखंड की आगामी सरकार से इसे लागू किए जाने की उम्मीद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *