विगत 24 घंटे में एसडीआरएफ (SDRF) द्वारा किये गए महत्वपूर्ण रेस्क्यू कार्य

विगत 24 घंटे में एसडीआरएफ (SDRF) द्वारा किये गए महत्वपूर्ण रेस्क्यू कार्य

1. गंगोत्री घाट पर एक महिला श्रद्धालु स्नान करते समय पैर फिसलने से नीचे गिर गयी व महिला का पैर फ्रेक्चर हो गया। एसडीआरएफ रेस्क्यु टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यू करते हुए उक्त महिला को स्ट्रैचर के माध्यम से अस्पताल पहुँचाया गया।

2. जनपद नैनीताल के हेड़ा खान में बरसाती नाले की चपेट में आने से एक युवक बह गया। उक्त घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। रेस्क्यू टीम रात्रि में ही अत्यधिक विषम परिस्थितियों में दुर्गम मार्गों से होते हुए उक्त स्थान पर पहुँची। टीम द्वारा मौके पर गहन सर्चिंग करते हुए बरसाती नाले में से उक्त युवक का शव बरामद कर लिया गया।

3. जनपद उत्तरकाशी के जानकीचट्टी में बस अड्डे के पास एक गैस सिलिंडर में भीषण आग लग गयी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर मौजूद एसडीआरएफ जवानों ने साहस का परिचय देते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए सिलिंडर उठा कर बाहर निकाला व आग को बुझाया।

4. श्रीनगर डैम में एक शव दिखाई देने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुँचकर शव को रिकवर कर सिविल पुलिस के सुपर्द किया गया।

5. जनपद अल्मोड़ा के पाड़ली ग्राम में एक नेपाली मूल की महिला के खाई में गिरकर चोटिल होने की घटना पर एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यु करते हुए उक्त महिला को घायल अवस्था मे एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया।

6. यमुनोत्री मार्ग पर मार्ग अवरुद्ध होने पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा यात्रियों को सुरक्षित मार्ग पार कराया। अनेक व्यक्ति ऑक्सीजन की कमी के कारण असहज महसूस कर रहे थे, जिन्हें जवानों द्वारा ऑक्सिजन उपलब्ध कराई गई।

7. पूर्व में घटित बर्निगाड़ में हुई वाहन दुर्घटना में लापता चल रहे व्यक्ति की राफ्ट के माध्यम से विभिन्न संभावित जगहों पर सर्चिंग की गई। सर्चिंग रिपोर्ट शून्य रही।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.