राष्ट्रीय

अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्करी का भंडाफोड़ , छह किलो हेरोइन सहित एक गिरफ्तार

अमृतसर: पंजाब पुलिस ने सीमा पार से नशीली दवाओं की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से छह किलोग्राम हेरोइन और 1.5 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद की। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान जालंधर के मैहतपुर के गांव बूटे दियां छना निवासी शिंदर सिंह के रूप में हुई है। आरोपी आदतन ड्रग तस्कर है और उस पर पहले से ही एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यादव ने कहा कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर को विश्वसनीय इनपुट मिला था कि आरोपी शिंदर सिंह और उसके साथियों ने हाल ही में भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप खरीदी थी। पाक स्थित तस्कर और एजेंसियां फिरोजपुर सेक्टर में नदी मार्ग का उपयोग कर रहे हैं, और वे एक पार्टी को खेप पहुंचाने के लिए अमृतसर के आसपास मौजूद हैं। उन्होंने कहा, त्वरित कार्रवाई करते हुए, एसएसओसी अमृतसर की विशेष पुलिस टीम ने एक अभियान चलाया और योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी की, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी शिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रारंभिक जांच के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए, एआईजी एसएसओसी सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि यह पता चला है कि पाक स्थित तस्करों ने नदी के किनारे बाड़ लगाने में बाढ़ के कारण पैदा हुए अंतराल का फायदा उठाकर कुछ दिन पहले फिरोजपुर सैक्टर में नदी के रास्ते नशीली दवाओं की खेप की तस्करी की है। उन्होंने कहा कि दवा आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समूह के शेष सदस्यों की गिरफ्तारी से जांच को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाने के लिए उनके आगे और पीछे के संबंधों की जांच करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस स्टेशन एसएसओसी अमृतसर में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 25 और 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को उचित समय पर पुलिस रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *