खेल

आईपीएल 2023 – विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगाया शानदार शतक, आईपीएल में 6 शतक बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज़

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का छठा शतक लगाकर क्रिस गेल की बराबरी कर ली है। गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा 6 शतक हैं और अब कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। कोहली ने 4 साल बाद आईपीएल में शतक लगाया और कुल टी20 फॉर्मेट में यह उनका 7वां शतक है। वे टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। कोहली ने 63 गेंदों में 2 चौके और चार छक्कों की मदद से 100 रन बनाए।

कोहली ने आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़े, जो आईपीएल 2023 में किसी भी टीम की ओपनिंग जोड़ी द्वारा सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। ऐसे में आरसीबी ने 4 गेंद और 8 विकेट बाकी रहते हुए मैच जीत लिया। इस बीच आरसीबी ने प्लेऑफ की रेस में एक कदम और बढ़ा लिया है। हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी के बीच कोहली ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। ट्विटर पर कोहली के शॉर्ट्स की जमकर तारीफ हुई और खासतौर से 9वें ओवर में उनके छक्के ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। ऐसे में ट्विटर कोहली की पारी की तारीफ और बधाई संदेश भर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *