घरों के ताले तोड़कर ज्वेलरी चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को कोतवाली रामनगर पुलिस ने सामान बरामद कर किया गिरफ्तार

घरों के ताले तोड़कर ज्वेलरी चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को कोतवाली रामनगर पुलिस ने सामान बरामद कर किया गिरफ्तार

रामनगर:- दिनांक 06.05.22 को वादी नबी जान ने थाना स्थानीय पर अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर का ताला तोड़कर 03 जोड़ी लोने की बाली , 02 अंगुठी व अन्य सामान व रुपये चोरी करने के सम्बन्ध में लिखित सूचना दी। उक्त सूचना पर खुलासे के लिए टीम गठित कर पतारसी सुरागरसी में लगायी गयी। दिनांक 09.05.22 को जांच करते हुए पुलिस ऊंटपडाव पुलिया के पास पहुंचे तो मुखबिर खास ने बताया कि मैडम मै अभी थोडी देर पहले सिररेट पीने सरकारी बगीचे मे नहर किनारे झाडियों की आड मे बैठा था तो मेरे बगल पर ही झाडियों मे मोहल्ले के दो लडके अंगूठी बटवारे की बाते कर रहे थे । मुखबिर की बात पर विश्वास कर मुखबिर को साथ लेकर पुलिस तुरन्त ऊंटपडाव पुलिया के पास स्थित मकान की दीवार के पास पहुंचे तथा दीवार की आड मे छिपकर देखा तो 02 लड़के दीवार में आड़ में बैठे थे तथा अंगूठी बटवारे की बात कर रहे थे।

उक्त दोनों व्यक्तियों से क्रमशः नाम पता पूछने पर पहले व्यक्ति ने अपना नाम रिंकू उपरोक्त बताया जिसकी जामातलाशी में उसके पास से एक अंगूठी पीली धातु, एक झुमकी मय चैन पीली धातु, एक बाली पीली धातु की बरामद हुई तथा दूसरे पकडे गये व्यक्ति से नाम पता पूछा तो अपना नाम मंजूर शाह उपरोक्त बताया जिसी जामातलाशी से एक अंगूठी पीली धातु, एक झुमकी मय चैन पीली धातु, एक बाली पीली धातु तथा एक घडी HMT QUARTZ कम्पनी रंग पीला बरामद हुये ।

उपरोक्त दोनों अभियुक्तों से पूछताछ की गयी तो बताया कि हमें पता था कि मुल्ला जी (मौ0 नबी जान ) उपरोक्त ईद पर बाहर गये हैं तब हमने ईद के अगले दिन उनके घर में चोरी की योजना बनायी , योजना के अनुसार मंजूर शाह रिंकू की छत से घर के अंदर गया और अंदर दरवाजे की कुण्डी खोली फिर रिंकू भी अंदर चला गया घर में रखे छोटे से सन्दूक से उपरोक्त सभी सामान मिला और कुछ पैसे मिले।

सामान लेकर ये तुरन्त बगीचे गये और सभी सामान सझाडियों के पास मिट्टी में दवा दिया । फिर एक दो दिन बात जाकर हिस्सा बंटवारा करने की बात कर ये दोनों लोग चले गये । दिनांक 09.05.22 को ये लोग बाग में हिस्सा बंटवारा कर रहे थे तभी पुलिस टीम ने इन्हें पकड़ लिया। उपरोक्त दोनों अभियुक्तों ने विस्तृत पूछताछ में बताया कि हमने जनवरी महिने में पोस्ट आफिस कालोनी रामनगर में भी चोरी की थी , चहां से हमने रुपये, ड्राई फूड तथा कुछ घरेलू सामान चुराया था ,थाना स्थानीय के अभिलेखों से उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मुकदमा FIR NO 13/22 धारा 380/454 भादवि पंजीकृत है । दोनों अभियुक्तों ने उक्त अभियोग में चुराया गया 01 बैक भी अपनी निशानेदेही पर बरामद कराया है ।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.