राष्ट्रीय

इंस्टाग्राम पर लाहौर के लड़के से हुआ प्यार, मिलने जा रही थी पाकिस्तान, लेकिन उससे पहले ही जयपुर एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार

नई दिल्ली: सोशल मीडिया और पबजी जैसे गेम पर किस कदर ब्रेनवॉश किया जा रहा है, इसका एक और उदाहरण जयपुर में देखने को मिला। सीमा हैदर के बाद अंजू नाम की एक महिला फेसबुक लवर से शादी करने पाकिस्तान पहुंच गई। इस बीच एक ताजा मामला जयपुर से सामने आया है, जहां इंस्टाग्राम पर एक लड़की को लाहौर के लड़के से दोस्ती हो जाती है और फिर वो उसका प्यार पाने के लिए पाकिस्तान जा रही थी, जिसे जयपुर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। जब इस लड़की से सवाल पूछे गए, तो उसके जवाब को सुनकर सिक्योरिटी हैरान रह गई।

जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर लड़की ने पाकिस्तान का टिकट मांगा, जिसके बाद सभी सन्न रह गए। उसकी उम्र देखकर वहां मौजूद टिकट मास्टर और सिक्योरिटी ने सोचा कि ये मजाक कर रही है। मगर उसने जो कहानी बनाई, उससे ये समझ आ गया कि उसका ब्रेनवॉश हुआ है। इस लड़की को पाकिस्तानी लड़के ने इस बात की ट्रेनिंग दी थी कि एयरपोर्ट पर उसे कैसे बात करनी है। जब शुरुआती सवाल हुआ तो लड़की ने बहाने में कहा कि ‘वह तीन साल पहले इस्लामाबाद से भारत आई थी। अपनी बुआ के साथ उसी के घर रहती थी। उसका बुआ से झगड़ा हो गया है, जिसकी वजह से वो वापस पाकिस्तान जाना चाहती है’।

नाबालिग का ये बहाना सुनकर वहां मौजूद हर कोई दंग रह गया। जब पड़ताल की गई तो ये बात सामने आई कि वह लड़की राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर की रहने वाली है। दावा ये भी किया जा रहा है कि वो एक फौजी की बेटी है। लड़की के मोबाइल फोन से ये खुलासा हुआ है कि वो लाहौर के एक लड़के के संपर्क में थी। करीब एक साल से वो उस लड़के से पाकिस्तानी लड़के से बात कर रही है। ब्रेनवॉश के इस खुलासे के बाद पुलिस इस रैकेट की गहराई से जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *