राजनीतिराष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक

दिल्ली:- राष्ट्रपति चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ अहम बैठक की। ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक दिल्ली के कान्स्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में हुई। ममता बनर्जी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक आम उम्मीदवार पर विचार करने के लिए विपक्ष की संयुक्त बैठक बुलाई। इस दौरान विपक्षी नेताओं ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव में एक साझा उम्मीदवार को मैदान में उतारने का एलान किया है।

ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते 22 विपक्षी नेताओं और गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 15 जून को बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया था।

वहीं, आज की इस बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद हैं। कांग्रेस के नेताओं समेत इस बैठक में वाम दल भी शामिल हैं। ममता बनर्जी की अगुवाई में हो रही इस बैठक में कई पार्टियां ने हिस्सा नहीं लिया है। इनमें सबसे प्रमुख तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) है, जिसका नेतृत्व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कर रहे हैं। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने भी इस बैठक से दूरी बनाई हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *