मस्क के आज सुबह एक ट्वीट से इंटरनेट पर भूचाल आ गया था जिसको लेकर बाद में उन्होने स्पष्टीकरण भेजा कि, “यह एक मजाक था।”

मस्क के आज सुबह एक ट्वीट से इंटरनेट पर भूचाल आ गया था जिसको लेकर बाद में उन्होने स्पष्टीकरण भेजा कि, “यह एक मजाक था।”

अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहने वाले एलन मस्क (Elon Musk) ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने ट्विटर (Twitter) पर लिखा कि वह इंग्लिस फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (English football club Manchester United) खरीद रहे हैं। उनके इस ट्वीट (tweet) के बाद मानों इंटरनेट (internet) पर भूचाल आ गया। ट्विटर पर हर किसी में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई कि क्या वाकई टेस्ला (telsa) चीफ इस फुटबॉल क्लब को खरीदने वाले हैं।

दरअसल, मस्क ने आज सुबह एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, यह बहुत ही स्पष्ट है कि मैं आधा रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) का समर्थन करता हूं और आधा डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) का। इस ट्वीट के बाद उन्होंने एक और पोस्ट (post) किया, जिसमें उन्होंने लिखा, मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद रहा हूं, आपका स्वागत है। मस्क के इस ट्वीट पर यूजर्स ने कई सवाल दागे। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि इस ट्वीट में कितना सच है या कितना जूठ। यह भी आने वाले समय में साफ हो जाएगा।

सौदे को लेकर गंभीर हैं कि नहीं

एलन मस्क इस तरह के ट्वीट अक्सर करते रहते हैं, जो चर्चा का विषय बनते हैं। इसलिए, उन्होंने ट्विटर पर तो मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीदने का एलान तो कर दिया, लेकिन खुद यूजर्स (users) इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं और न ही एलन मस्क ने इस बारे में कुछ और लिखा है, जिससे पता चले कि वे इस सौदे के लिए कितना गंभीर हैं।

हाल ही में ट्विटर से तोड़ दिया था सौदा

एलन मस्क ने हाल ही में सोशल मीडिया साइट ट्विटर से भी सौदा तोड़ लिया था। पहले उन्होंने ट्विटर के साथ एक बड़ी डील करी थी। हालांकि, बाद में इस डील से वह बाहर हो गए। इसको लेकर ट्विटर ने मस्क पर एक मुकदमा भी दायर किया है। ट्विटर ने कहा है कि अरबपति मस्क स्पैम खातों का इस्तेमाल सौदे से बाहर निकलने के बहाने के रूप में कर रहे हैं।

एलोन मस्क, जिन्होंने बुधवार को अपने ट्वीट से इंटरनेट पर हलचल मचा दी थी कि वह इंग्लिश सॉकर क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड पीएलसी (MANU.N) खरीद रहे हैं, उसी ट्वीट के तहत एक स्पष्टीकरण भेजा कि, “यह एक मजाक था।”

“नहीं, यह ट्विटर पर एक लंबे समय से चल रहा मजाक है। मैं कोई खेल टीम नहीं खरीद रहा हूं,” उन्होंने टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली के खाते के तहत जवाब दिया जिसने मस्क से पूछा कि क्या वह “गंभीर” हैं।

मस्क का अपरंपरागत होने और अपरिवर्तनीय ट्वीट पोस्ट करने का इतिहास रहा है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के अधिग्रहण के लिए एक सौदे को आगे बढ़ाने की योजना बनाई है, जो विश्व फुटबॉल में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है, लेकिन वर्तमान में एक स्वामित्व परिवर्तन के लिए प्रशंसकों के गुस्से के बीच मैदान पर संकट में है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.