कांस्टेबल की पत्नी की सनसनीखेज हत्या के आरोपी को नैनीताल पुलिस ने किच्छा से किया गिरफ्तार

कांस्टेबल की पत्नी की सनसनीखेज हत्या के आरोपी को नैनीताल पुलिस ने किच्छा से किया गिरफ्तार

नैनीताल:- पुलिस कर्मी की पत्नी की हत्या के मामले में नैनीताल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण में पुलिस टीम को डीजीपी समेत डीआईजी एसएसपी एवं स्थानीय विधायक समेत अन्य लोगों द्वारा नगद पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई है। घटना को 3 नवंबर को अंजाम दिया गया था जिसमें पुलिसकर्मी की पत्नी को उस वक्त मौत के घाट उतार दिया गया था जब वह घर में अकेली थी और उनके घर में पूर्व में लोहे ग्रिल का कार्य करने वाला फोटो लेने के बहाने घुस आया था।

क्योंकि अपराध की यह लोमहर्षक घटना विभागीय कर्मचारी से ही जुड़ी हुई थी लिहाजा पुलिस के लिए यह उसकी छवि का सवाल भी बन गया था। तत्काल अलग-अलग टीमें गठित की गई और आखिरकार पुलिस ने तमाम साक्ष्य एकत्रित करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्त का नाम व विवरण-अभियुक्त मौ0 अशरफ उर्फ भूरा पुत्र अब्दुल नवी निवासी- 88 सुनेरी, वार्ड नं0- 15 किच्छा उधमसिंह नगर हाल निवासी नई बस्ती किच्छा उधमसिंह नगर उम्र‘- 39 वर्ष

लूट का माल 01 जोडी कान के झुमके, लॉकेट, 01 सोने का गलोबन्द, 01 सोने का मंगलसूत्र व 03 हजार रूपये नकदी बरामद किये गये

आरोपी से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि लगभग ढेड से 02 वर्ष पूर्व उसने आरक्षी शंकर सिंह बिष्ट के घर पर ग्रिल का काम किया था। उसे मालूम था कि उसकी पत्नी भी अकेले ही घर पर रहती है। उसे पता था कि उसे देखकर वादी की पत्नी उसे अपने घर में आने देगी। वह कर्जे में डूबने के कारण पैसे जुटाने के लिये वादी के घर में लूट की योजना बनाकर अपनी मोटर साईकिल की पहचान बदलकर व नम्बर प्लेट मे कपडा बांध कर अपने जेब में एक हथोडा लेकर गया। लूट करने के लिये उसके द्वारा वादी की पत्नी से अन्य जगह ग्रिल लगाने के लिये ग्रिल की फोटो खीचने व पानी पीने का बहाना बनाकर अपने जेब में रखे हथोडे से मृतका महिला के सिर पर पीछे से हथोडे से लगातार वार कर मौत के घाट उतार दिया और वादी के घर से जेवरात व नगदी लूट कर फरार हो गया।

पुरुष्कार की घोषणा-
1- अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड- 01 लाख रुपये
2- नीलेश आनन्द भरणे पुलिस उप-महानिरीक्षक-50 हजार रुपये
3- पंकज भट्ट एस0एस0पी0 नैनीताल-25 हजार रुपये।
4- बंशीधर भगत, विधायक कालाढूंगी विधानसभा-21 हजार रुपये।
5- जोगेन्द्र रौतेला महापौर हल्द्वानी-11 हजार रुपये।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *