अगले महीने 13 फरवरी को हैदराबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अगले महीने 13 फरवरी को हैदराबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 फरवरी को हैदराबाद का दौरा करेंगे। जहां पीएम विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्हें 19 जनवरी को हैदराबाद का दौरा दौरा करना था लेकिन यात्रा स्थगित कर दी गई थी। प्रधानमंत्री को सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी और इसे राष्ट्र को समर्पित करना था और 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करना था। जबकि यात्रा स्थगित कर दी गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने 15 जनवरी को ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी।

वह 13 फरवरी को अपनी यात्रा के दौरान अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह 699 करोड़ रुपये की लागत से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण और 521 करोड़ रुपये की लागत से काजीपेट में रेलवे मरम्मत कार्यशाला की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री 85 किलोमीटर लंबी सिकंदराबाद-महबूबनगर रेलवे दोहरीकरण लाइन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। परियोजना की लागत 1,410 करोड़ रुपये है।

वह राष्ट्रीय राजमार्ग 167एन के महबूबनगर-चिंचोली खंड के 60 किमी 2/4 लेन को चौड़ा करने और मजबूत करने के काम का भी शुभारंभ करेंगे। यह कार्य 704 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जाना है। मौजूदा महबूबनगर-चिंचोली खंड के 42.57 किमी के 4 लेन/2 लेन को चौड़ा करने और मजबूत करने के लिए भी आधारशिला रखी जाएगी। परियोजना की अनुमानित लागत 632 करोड़ रुपये है।

मोदी एनएच-161बी के निजामपेट-नारायणखेड़-बीदर खंड को दो लेन 45.95 किलोमीटर चौड़ा करने के लिए 513 करोड़ रुपये की परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), हैदराबाद में 2,597 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण करने की भी संभावना है। परियोजनाओं में शैक्षणिक भवन, छात्रावास भवन, संकाय और कर्मचारी टॉवर, प्रौद्योगिकी अनुसंधान पार्क, सम्मेलन केंद्र, ज्ञान केंद्र, अतिथि गृह, व्याख्यान कक्ष परिसर और स्वास्थ्य सुविधा शामिल हैं। विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद वह सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *