ऋषिकेश पुलिस के द्वारा सूचना प्राप्त होने पर गुमशुदा नाबालिक दो बहनों को दिल्ली से किया सकुशल बरामद

ऋषिकेश पुलिस के द्वारा सूचना प्राप्त होने पर गुमशुदा नाबालिक दो बहनों को दिल्ली से किया सकुशल बरामद

ऋषिकेश:- 28 सितंबर 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में लिखित तहरीर के माध्यम से सूचना दी गई कि दो नाबालिक पुत्रियां उम्र क्रमशः 17 वर्ष एवं 15 वर्ष दिनांक 27 सितंबर 2022 की रात लगभग 10:30 बजे से घर से गायब हैं, जो अभी तक घर नहीं आई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई।

नाबालिग बहनों की गुमशुदगी की गंभीरता एवं किसी अप्रिय घटना की संभावना की दृष्टिगत दोनों नाबालिग बहनों की तलाश हेतु दो टीमें गठित कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये गए। गठित टीमों के द्वारा गुमशुदा नाबालिगों के घर से आने जाने वाले रास्तों पर दुकानों एवं प्रतिष्ठानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को चेक करते हुए,ऋषिकेश-हरिद्वार-देहरादून के बस अड्डा एवं रेलवे स्टेशनों तथा अन्य संभावित स्थानों पर पर सर्च अभियान चलाया गया।

गठित टीमों द्वारा आपसी समन्वय के साथ किये गए कार्यो से पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि उपरोक्त गुमशुदा दोनों नाबालिग बहने सोशल मीडिया के माध्यम से फरीदाबाद हरियाणा निवासी दो लड़कों के संपर्क में आई थी, जिनके द्वारा दोनों बहनों को अच्छी सैलरी वाली जॉब लगाने का प्रलोभन दिया गया, जिसके पश्चात दोनों नाबालिग बहने अपने परिजनों को बिना बताए अपने घर से दिनांक 27 सितंबर 2022 की रात्रि बस के माध्यम से हरिद्वार होते हुए दिल्ली पहुंच गई।

उपरोक्त दोनों नाबालिग बहनों के दिल्ली में होने की जानकारी प्राप्त होने पर दोनों गठित टीमों के द्वारा संयुक्त रूप से तत्काल दिल्ली रवाना होकर आज दिनांक 29 सितंबर 2022 को सूचना प्राप्त होने के मात्र 24 घंटे के अंदर दोनों गुमशुदा नाबालिग बहनों को कश्मीरी गेट दिल्ली के पास से सकुशल बरामद किया गया। दोनों फरार व्यक्तियों के संबंध में अन्य जानकारियां प्राप्त कर उनकी तलाश जारी है। अभियोग उपरोक्त से संबंधित अग्रिम आवश्यक कार्यवाही जारी है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *