वाहन चोरी की घटना पर पीडित का प्रार्थना पत्र लेने से इन्कार करने तथा अभद्रता करने के आरोप में चौकी प्रभारी बिंदाल को किया निलम्बित

वाहन चोरी की घटना पर पीडित का प्रार्थना पत्र लेने से इन्कार करने तथा अभद्रता करने के आरोप में चौकी प्रभारी बिंदाल को किया निलम्बित

देहरादून:- वाहन चोरी के एक मामले में शिकायतकर्ता द्वारा प्रार्थना पत्र दिए जाने के बावजूद चौकी प्रभारी बिंदाल ने शिकायत लेने से मना कर दीया एवं शिकायतकर्ता के साथ अभद्रता भी की गई। मामला एसएसपी तक पहुंचा कप्तान ने मामला सही पाते हुए दरोगा कमल सिंह रावत को निलंबित कर दिया।

बताया जा रहा है कि शिकायतकर्ता निवासी मित्रलोक कालोनी चौकी बिंदाल थाना गढीकैण्ट ने अपनी मोटरसाइकिल संख्या uk07H 4327 के चोरी होने की सूचना देने के उपरान्त भी चौकी प्रभारी बिंदाल उ0नि0 कमल सिंह रावत के द्वारा पीड़ित का प्रार्थना पत्र लेने से इन्कार किया गया तथा शिकायतकर्ता के साथ अभद्रता की गई । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के द्वारा आज दिनांक 05/08/22 को उ0नि0 कमल सिंह रावत, चौकी प्रभारी बिंदाल के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

साथ ही सभी थाना /चौकी प्रभारियों को कडे निर्देश दिये गये कि शिकायतकर्ताओ से प्राप्त प्रत्येक शिकायत का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करे, शिकायतकर्ता के साथ किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

एसएसपी देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को किसी भी शिकायतकर्ता के द्वारा लिखित, मौखिक, फ़ोन अथवा अन्य माध्यमो से थाना/चौकियों मे किसी भी सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करने, संयमित होकर शिकायतकर्ता की पूरी बात सुनते हुए उन्हें प्रार्थनापत्र की रिसीविंग देने तथा सूचना प्राप्त होने के 30 मिनट के अन्दर घटनास्थल पर पंहुचकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.