उत्तराखंड

खैरना के पास गहरी खाई में गिरा यात्री वाहन, एक की मौत व पांच घायल

नैनीताल:- उत्तराखंड के हल्द्वानी से पिथौरागढ़ जिले के बदरीनाथ को जा रही एक बोलेरो गाड़ी भवाली थानान्तर्गत खैरना के पास खाई में गिर गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पांच लोग घायल हो गए। एसडीआरएफ ने 5 घायलों को रेस्क्यू किया। शव पुलिस के हवाले कर दिया।
पुलिस के मुताबिक आज 13 नवम्बर 2023 को जनपद नैनीताल, चौकी खैरना से सुबह सवा चार बजे सूचना मिली कि जौरासी खैरना के पास एक ईको वाहन खाई में गिर गया है। जिसमे रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ की आवश्यकता है।

सूचना पर एसडीआरएफ पोस्ट खैरना से मुख्य आरक्षी दिनेश पुरी के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। घटनास्थल पहुंचकर टीम द्वारा देखा गया कि एक इको वाहन सड़क से नीचे खाई में गिरा हुआ है। एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा बिना वक़्त गवाए तुरन्त खाई में उतरकर वाहन तक पहुंच बनाई गयी। वाहन में 6 लोग सवार थे जिसमें से पांच घायल अवस्था मे थे जबकि एक कि घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा रात्रि के अंधेरे में अत्यंत विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए पांचों घायलों को रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकालकर नज़दीकी अस्पताल पहुंचाया गया जबकि मृत वक्ति के शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मृतक की शिनाख्त छतर सिंह पुत्र डिगर सिंह निवासी डीडीहाट, पिथौरागढ़ के रूप में हुई। घायलों में
सूरज सिंह , पुत्र पान सिंह निवासी बेरीनाग, पिथौरागढ़, जितेंद्र डसीला, पुत्र राम सिंह डसीला, निवासी बेरीनाग, पिथौरागढ़,संतोष मेहर, निवासी बेरीनाग, पिथौरागढ़,
हरीश कुमार , निवासी बेरीनाग, पिथौरागढ़ शामिल है। एक घायल का नाम पता नहीं चल पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *