अन्य राज्य

सीएम योगी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने नवंबर में लखनऊ आ सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर माह के पहले पखवाड़े में लखनऊ आ सकते हैं। यहां पीएम मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन कर सकते हैं। अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को निमंत्रण पत्र भेजकर तारीख़ माँगी गई। पीएमओ द्वारा तारीख मिलने के बाद पीएम मोदी के लखनऊ दौरे की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

बता दें कि यूपी में श्रमिकों और कोरोना महामारी में निराश्रित हुए बच्चों को मुफ़्त आवासीय शिक्षा मिल रही है। अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन कार्यक्रम गन्ना किसान अनुसंधान संस्थान में आयोजित होगा। वहीं, वाराणसी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री प्रदेश के सभी मंडलों में बने विद्यालयों का विधिवत शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इन सभी स्कूलों में 11 सितंबर से शैक्षिक सत्र शुरू कर दिया गया है।

यूपी के सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर अटल आवासीय विद्यालय खोले गए हैं। विद्यालयों में कक्षा 6 से 12 तक के प्रत्येक की क्षमता 1 हज़ार बच्चों की है। विद्यालयों के उद्घाटन के दौरान सभी जगह स्क्रीन लगाए जाएंगे। इस मौक़े पर प्रधानमंत्री मोदी आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *