उत्तराखंडक्राइमराष्ट्रीय

केदारनाथ हवाई सेवा के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी हुए धनराशि को पुलिस ने कराया पीड़ित के खाते में वापस

उत्तरकाशी:- माह मई 2022 को कर्नाटक निवासी सुरेन्द्र प्रकाश द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी में एक लिखित तहरीर दी गई, जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि गंगोत्री धाम यात्रा पर जाते समय उनके द्वारा अपने लडके चेतन जो कर्नाटका में कम्पनी में जॉब करता है उसे केदारनाथ यात्रा हेतु फाटा से केदारनाथ के लिए हेली सर्विस बुकिंग करवाने हेतु बताया गया था। जिसमें उसके द्वारा ऑनलाईन बुकिंग करवाया गया था, उक्त ऑनलाईन बुकिंग फर्जी वेबसाईट से होने के कारण उनके साथ 85,250 रु0 की धोखाधडी हुई है।

तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी में धारा 420 भादवि बनाम अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस टीम द्वारा मामले में कार्यवाही करते हुये उक्त खाते के सन्दर्भ में बैंकों के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर उक्त धनराशि आनन्द शर्मा निवासी मुम्बई के खाते में स्थानान्तरित होना पाया गया, जिस पर साइबर सेल उत्तरकाशी द्वारा बैंक शाखा चारकॉप, मुम्बई को मेल प्रेषित कर धनराशि को होल्ड किया गया।

उक्त धनराशि होल्ड होने से एक दिन पूर्व ही खाताधारक आनन्द शर्मा द्वारा निकाल दी गई थी, जिसके सन्दर्भ में आनन्द शर्मा के मोबाइल नम्बर से उक्त धनराशि को उसके द्ववारा किसी अज्ञात नम्बर से बातचीत के दौरान लोन के एवज में उसके खाते में स्थानान्तरित करना बताया गया। तत्काल चारकोप पुलिस स्टेशन मुम्बई की सहायता से उक्त धनराशि को वादी सुरेंद्र प्रकाश के खाते में स्थानांतरित करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *