थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने किया चोरी की घटना का खुलासा

थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने किया चोरी की घटना का खुलासा

देहरादून:-  देहरादून जनपद की नेहरू कॉलोनी पुलिस ने चोरी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए लाखों रुपए के जेवरात अमेरिकी डॉलर के साथ एक नाबालिक को संरक्षण में लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 नवंबर को वादी श्री एम0के0 बहुखंडी पुत्र विजय राम निवासी सेक्टर 63 डिफेंस कॉलोनी थाना नेहरू कॉलोनी द्वारा सूचना दी गई कि किसी अज्ञात अभियुक्त द्वारा दिनांक 10-11-22 को उनके घर का दरवाजा तोड़कर हीरे की अंगूठी, सोने चांदी के जेवर तथा लगभग ₹50000/- नगद चोरी कर लिए है। उक्त सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी में तत्काल अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उपनिरीक्षक अमित मोहन मंमगाई के सुपुर्द की गई।

चोरी की घटना के अनावरण हेतु थानाध्यक्ष नेहरू कॉलोनी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया, किंतु घटना स्थल के आस-पास कोई भी सीसीटीवी कैमरा ना होने के कारण संदिग्ध अभियुक्त के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मैनुअली सुरागरसी/पतारसी करते हुए संदिग्धों से पूछताछ की गई।

पुलिस द्वारा किए गए अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल एक नाबालिक लड़के को संरक्षण में लिया गया, जिसकी निशानदेही पर घटना में चोरी गया समस्त सामान गहने, पैसा व वादी की घर से चुराया गया डीवीआर डिफेंस कॉलोनी गेट के पास खाली प्लॉट में केले के पेड़ों के नीचे से बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त बाल अपचारी निवासी गोरखपुर डिफेंस कॉलोनी देहरादून को किशोर न्याय बोर्ड के सम्मुख प्रस्तुत किया जायेगा।

बरामदगी :-
1- एक हीरे की अंगूठी
2- एक पीली धातु का हार
3- टीवी धातु का मंगलसूत्र
4- 4 अंगूठियां पीली धातु की
5- 3 सिक्के पीली धातु के
6- 2 टॉप्स पीली धातु के
7- 5 नाक की फुलियां पीली धातु की
8- 3 कान की फूली पीली धातु
9- चार पाजेब सफेद धातु
10- एक पर्स ₹42000 नगद
11- 101 अमेरिकी डॉलर
12- घर से चोरी किया गया DVR

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *