उत्तराखंडक्राइम

पिस्टल दिखाकर वाहन लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर लूटेरों को प्रेमनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून:- 10 अगस्त को राकेश सिंह पुत्र कुंवर सिंह नि0 राघव विहरा प्रेमनगर जनपद देहरादून उतराखण्ड द्वारा थाना प्रेमनगर पर तहरीर दी कि वादी का भाई राजेश जब दि0 07.08.23 को रात्रि 10.30 बजे अपनी कम्पनी सेलाकुई से अपने घर राघव विहार आ रहा था तो तीन अज्ञात लोगो ने उसके भाई को रोका तथा उसकी मो0सा0 सं0 UK07FF.7202 अपाचे ले गये इस संबंध में थाना प्रेमनगर पर अभियोग पंजीकृत किया गया तथा विवेचना प्रारम्भ की गई।

दि0 08.08.23 को वादी का भाई राजेश ने थाने पर आकर बताया कि वह अपनी मो0सा0 से दि0 07.08.23 को रात्रि 10.30 बजे मै अपनी कम्पनी सेलाकुई से अपने घर राघव विहार आ रहा था तो तीन अज्ञात व्यक्तियो द्वारा पिस्टल दिखाकर उसकी मो0सा0 सं0 UK07FF.7202 अपाचे को लूट लिया, जिस पर मुकदमा उपरोक्त को तत्काल धारा 392 भादवि बनाम अज्ञात की वृद्धि कर विवचेना प्रारम्भ की गई

घटना के अनावरण हेतु अलग अलग 04 टीमें बनाई गई। घटनास्तल से आने जाने वाले सभी मुख्य मुख्य मार्गो से सीसीटीवी फुटेज संकलित कर विश्लेषण किया गया जिससे प्रकाश मे आया कि वादी की मो0सा0 अपाचे परवल गांव से होते हुये नया गाव शिमला बाईपास की ओर गयी है। पांवटा साहिब के सभी आने जाने वाले सभी 20 मुख्य मार्गो के 200 सीसीटीवी संकलित कर उनका विश्लेषण किया गया जिसे लाभप्रद सूचना प्राप्त हुई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर प्राप्त सूचनाओं से पुलिस की टीमे अलग अलग मार्ग से संदिग्धो का पीछा करते हुये चण्डीगढ, पंजाब, हरियाणा उतरप्रदेश तक पहुंची, इस दौरान पुलिस टीम द्वारा लगभग 2000 सीसीटीवी कैमरो का फुटेज का अवलोकन किया जिससे पुलिस को घटना में शामिल अभियुक्तो के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

पुलिस द्वारा किये गये अथक प्रयासो के परिणाम स्वरुप पुलिस टीम को मुखबीर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुयी की धोलास क्षेत्र में हुई वाहन लूट की घटना से सम्बन्धित अभियुक्त दोबारा देहरादून की ओर आये है, जो सम्भवतः किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर घटना में शामिल 02 अभियुक्तों

1.सुखजिन्दर उर्फ सुक्खू नि0 मौहल्ला खारखाना गली ग्रेवाल कालोनी म0न0 37 थाना सीटी जिला सिरसा हरियाणा उम्र 25 वर्ष
2. शिव कुमार उर्फ गोलू पुत्र अजीत कुमार नि0 खन्ना कालोनी बस स्टैण्ड वाली गली पुलिस चौकी बस स्टैण्ड जिला सिरसा हरियाणा उम्र 23 वर्ष को धोलास क्षेत्र से लूटी गयी अपाचे मो0सा0 सं0 UK07FF.7202 के साथ फुलसैनी चौक से धौलास को जाने वाली सड़क से गिरफ्तार किय़ा गया अभियुक्तो के कब्जे से घटना में प्रयुक्त की गयी पिस्टल बरामद हुई।

नाम व पता फरार अभि0
1.अमरजीत उर्फ गूरी नि0 ग्राम खैरपुर जिला सिरसा हरियाणा।

अभि0 गणों ने पूछताछ करने पर बताया कि हम पहले माह जुलाई में प्रेमनगर में आये थे हमने हरजिन्द्र पुत्र सुखविन्द्र सिंह नि0 प्रेमनगर विंग न0 01 में कमरा लिया था तभी से हम किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। बीच में हम वापस सिरसा चले गये थे 04 अगस्त को हम फिर से प्रेमनगर वापस आये मकान मालिक ने हमसे आईडी आधार कार्ड वैरफिकेशन करने के लिए बताया तो हमने उसे अपनी आधार कार्ड की आईडी नही दी 07 अगस्त को हम मकान मालिक को बिना बताये शाम के समय मकान से निकल गये और क्षेत्र में रैकी करते रहे परन्तु हम किसी घटना को अंजाम देने में सफल नही हो पाये फिर हमने रात्री 10.15 बजे एक अपाचे बाईक सवार को रोका उसकी पीठ पर पिस्टल लगाई उसने हमे बाईक दे दी ,बाईक लेकर हम तीनों व्यक्ति परवल होते हुये धर्मावाला की ओर चले गये धर्मावाला पर पुलिस चैकिंग चल रही थी इस लिए हम दर्रारेट सहारनपुर में जाकर पांवटा साहिब चले गये।

फिर रात को हमने पांवटा साहिब एक होटल में रुके अगले दिन हम फिर चण्डीगढ मोहाली होते हुये पजांब चले गये। मो0सा0 को हमने अपने किसी परिचित के यहा छुपा दिया था और उसका नम्बर प्लेट भी चैंज कर दी थी आज फिर हम देहरादून में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे परन्तु आज हमे पुलिस ने पकड़ लिया ।

बरामद माल-
1.लूटी गई मो0सा0 अपाचे UK07FF.7202
2.एक देशी पिस्टल व तीन जिन्दा कारतूस
3. दो अदद नम्बर प्लेट सं0 RJ14GJ8901

पुलिस टीम को एसएसपी द्वारा 10 हज़ार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *