प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज क्षेत्र बदलने के साथ-साथ पहनावा भी बदला

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज क्षेत्र बदलने के साथ-साथ पहनावा भी बदला

देहरादून:-  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शुक्रवार को उत्‍तराखंड के दौरे पर रहे। पहले वह वायुसेना के विमान से देहरादून पहुंचे और यहां से केदारनाथ रवाना हुए। इसके बाद उन्‍होंने बदरीनाथ धाम में पूजा अर्चना की और अंतिम गांव माणा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जैसे-जैसे उनके दौरे का क्षेत्र बदलता रहा, वैसे-वैसे उनका पहनावा भी बदलता रहा। बता दें कि प्रधानमंत्री अब तक छह बार केदारनाथ यात्रा पर आए हैं और इस दौरान उनका पहनावा हमेशा चर्चा में रहा।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सुबह करीब सात बजे वायुसेना के विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल ले सेनि गुरमीत सिंह, मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी, विधानसभा अध्‍यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी, केंद्रीय राज्‍य मंत्री अजय भट्ट भी मौजूद रहे। जब प्रधानमंत्री देहरादून पहुंचे तो वह कुर्ता पायजामा के नजर आए।

देहरादून से प्रधानमंत्री केदारनाथ के लिए रवाना हुए और जब वहां पहुंचे तो हिमाचली परिधान में नजर आए। प्रधानमंत्री केदारनाथ में ज‍िस पोशाक को पहनकर पूजा करते नजर आए वह ह‍िमाचल न‍िवासी हर‍ि सिंह द्वारा हाथों से तैयार की गई है। प्रधानमंत्री को इस पोशाक को आगामी ह‍िमाचल चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। इस पोशाक को चोला-डोरा कहा जाता है। इसके साथ उन्‍होंने हिमाचली टोपी भी धारण की हुई थी वहीं बदरीनाथ में पीएम मोदी जैकैट में दिखाई दिए। यहां से वह माणा पहुंचे और वहां फिर अलग पोशाक में दिखाई दिए। यहां उन्‍होंने ऊनी ओवर कोट पहना और दस्‍ताने पहने हुए थे।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *