भारत और बांग्लादेश के बीच एक बार फिर से 29 मई से रेल सेवा शुरू होगी

भारत और बांग्लादेश के बीच एक बार फिर से 29 मई से रेल सेवा शुरू होगी

ढाका: भारत और बांग्लादेश के बीच एक बार फिर ट्रेन सेवा शुरू होने जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब दो सालों से दोनों देशों के बीच रेल सेवा बंद थी। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित भारतीय हाई कमीशन ने जानकारी दी है कि दोनों देशों के बीच 29 मई से रेल सेवा की शुरुआत होगी।

दोनों देशों के बीच चलेगी तीन नई ट्रेन

ढाका और कोलकाता के बीच मैत्री एक्सप्रेस और बंधन एक्सप्रेस 29 मई 2022 को खुलना फिर से शुरू की जाएगी। मैत्री एक्सप्रेस ढाका और बंधन एक्सप्रेस कोलकाता से अपनी यात्रा शुरू करेगी।

मैत्री एक्सप्रेस और ढाका एक्सप्रेस के साथ ही एक और नई ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। 1 जून से न्यू जलपाईगुड़ी से ढाका के बीच एक नई ट्रेन की शुरुआत होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों देशों के रेलमंत्री मिताली एक्सप्रेस को वर्चुअल तौर पर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

कोविड महामारी के कारण 2 सालों तक बंद रही रेल सेवा

कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ एहतियात के तौर पर मार्च 2020 में भारत और बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि यह साफ नहीं है कि मैत्री एक्सप्रेस, बंधन एक्सप्रेस और मिताली एक्सप्रेस सप्ताह में कितने दिन चलेगी लेकिन मैत्री एक्सप्रेस सप्ताह में पांच दिन कोलकाता और ढाका के बीच चल सकती है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.