बॉक्सऑफिस पर नही चला रणवीर सिंह का जादू, ज्यादा नही चल पायी ’83’

बॉक्सऑफिस पर नही चला रणवीर सिंह का जादू, ज्यादा नही चल पायी ’83’

नई दिल्ली:- रणवीर सिंह का जादू ज्यादा नही चल पाया। तीसरे वीकेंड में 100 करोड़ का पड़ाव पार करने के बाद रणवीर सिंह की फिल्म 83 की रफ्तार काफी घट गयी है। वीकेंड के बाद सोमवार और मंगलवार को फिल्म के प्रतिदिन कलेक्शंस एक करोड़ से नीचे पहुंच गये हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों में सिनेमाघरों पर लगी पाबंदियों का असर फिल्म की रफ्तार पर दिखने लगा है।

कोरोना का असर बॉक्सऑफिस पर भी देखने को मिला है। तीसरे सोमवार को  42 लाख रुपये ही जुटा सकी, वहीं मंगलवार को 34 लाख रुपये जमा किये। इसके साथ फिल्म का 19 दिनों का नेट कलेक्शन 101.32 करोड़ हो चुका है। वहीं, ओवरसीज में फिल्म 18 दिनों 59.63 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। इससे पहले तीसरे वीकेंड में 83 ने शुक्रवार को 80 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया था। वहीं, शनिवार को 1.29 करोड़ और रविवार को 1.47 करोड़ जमा किये थे।

24 दिसम्बर को 83 हिंदी के अलावा सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं और 3डी फॉर्मेट में भी रिलीज की गयी थी।फिल्म ने 12.64 करोड़ की ओपनिंग ली थी और ओपनिंग वीकेंड में 47 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। पहले हफ्ते में 83 ने 71.87 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया था, जबकि दूसरे हफ्ते में फिल्म ने सिर्फ 25.13 करोड़ का कलेक्शन किया था।

ट्रेड जानकारों के मुताबिक, कपिल देव के वल्डकप  तक के सफर पर आधिरत फिल्म 83 को सिर्फ मल्टीप्लेक्स वाली ऑडिएंस ज्यादा मिली। मास सर्किट्स में यह फिल्म दर्शको को ज्यादा लुभा नहीं सकी। हालांकि, मेकर्स यह दावा करते आये हैं कि 83 के कम कलेक्शंस की वजह कोरोना के चलते हालात भी रहे। निर्देशक कबीर खान ने जागरण डॉट कॉम के साथ बातचीत में कहा था कि 83 की रिलीज होने के साथ ही कुछ राज्य नाइट कर्फ्यू में चले गये थे, जिससे नाइट शोज बंद हो गये। कुछ दिनों बाद दिल्ली के सिनेमाघर भी बंद हो गये थे। हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में फिल्मों के सामने काफी दिक्कतें आनी शुरू हो गयीं। मगर, इन्हीं हालात में स्पाइडरमैन- नो वे होम और तेलुगु फिल्म पुष्पा- द राइज के हिंदी वर्जन ने बेहतरीन कलेक्शन किया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.