एस.डी.आर.एफ (SDRF) के सर्च ऑपरेशन के दौरान कौन-कौन मिला और कौन लापता, जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

एस.डी.आर.एफ (SDRF) के सर्च ऑपरेशन के दौरान कौन-कौन मिला और कौन लापता, जानने के लिए पढ़िये पूरी ख़बर

एस.डी.आर.एफ (SDRF) के अन्तर्गत रुद्रप्रयाग पोस्ट रतुड़ा से एस.डी.आर.एफ. टीम को सूचना प्राप्त हुई की रुद्रप्रयाग संगम नदी पर एक व्यक्ति डूब गया है। उक्त सूचना पर एस.डी.आर.एफ. टीम मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण सहित रेस्क्यू के लिए रवाना हुई व सर्चिंग की जा ही रही थी कि पुनः सूचना प्राप्त हुई कि रुद्रप्रयाग संगम के पास एक महिला ने भी छलांग लगा दी है टीम द्वारा एक महिला व एक पुरूष की सर्चिंग अब भी जारी है। पोस्ट ऋषिकेश ढालवाला को सूचना प्राप्त हुई की चौकी एम्स के पास बैराज में एक व्यक्ति नदी में डूब गया व डूबने की सूचना मिलते ही एस.डी.आर.एफ. टीम मय डीप डाइविंग रेस्क्यू उपकरण सहित सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हुई व सर्चिंग अब भी जारी है। जनपद रुद्रप्रयाग पोस्ट श्री केदारनाथ एस.डी.आर.एफ. टीम को बताया गया कि एक बीमार व्यक्ति को सिग्मा हॉस्पिटल से विवेकानंद हॉस्पिटल शिफ्ट करना है उक्त सूचना मिलते ही एस.डी.आर.एफ. टीम सिग्मा हॉस्पिटल के लिए रवाना हुई व बीमार व्यक्ति को स्ट्रेचर के माध्यम से विवेकानंद हॉस्पिटल मे शिफ्ट किया गया। जनपद देहरादून पोस्ट सहस्त्रधारा से आरक्षी सुशील कुमार के हमराह एस.डी.आर.एफ. रेस्क्यू टीम पुनः सर्चिंग हेतु सरखेत के लिए रवाना व सर्चिंग अब भी जारी है।

एस.डी.आर.एफ. वाहिनी मुख्यालय की अलर्ट टीम एच.सी. अनूप रमोला के हमराह मय रेस्क्यू उपकरण सहित धनौल्टी मार्ग पर स्थित पेरू रिसोर्ट में फंसे हुए आठ पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया। जनपद उत्तरकाशी द्वारा 20 अगस्त 2022 को एस.डी.आर.एफ. रेस्क्यू टीम को बताया गया कि डोडी ताल मार्ग पर एक व्यक्ति लापता हो गया है उक्त सूचना पर एस.डी.आर.एफ. टीम द्वारा दिनाँक 20 अगस्त 2022 से सर्चिंग की जा रही थी। आज दिनांक 23 अगस्त 2022 को सर्चिंग के दौरान लापता व्यक्ति को सकुशल ढूंढ कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। जनपद नैनीताल एस.डी.आर.एफ. डीप डाइविंग टीम को कल दिनाँक 22 अगस्त 2022 को सूचना प्राप्त हुई थी की ग्राम रतूड़ा पुल की नदी मे एक वायु सैनिक सविदा कर्मी नदी मे नहाते वक़्त नदी मे डूब गया। सूचना मिलते ही एस.डी.आर.एफ. डीप डाइविंग टीम द्वारा उपनिरीक्षक मनोज रावत के हमराह घटनास्थल पर सर्चिंग की जा रही थी। दो दिन से गतिमान सर्च ऑपरेशन के दौरान आज मृत व्यक्ति का शव नदी से बाहर निकाला गया व शव को जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। जनपद टिहरी ग्राम कोठार से एस.डी.आर.एफ. टीम द्वारा एक वृद्ध महिला का शव बरामद कर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

एन.डी.आर.एफ. (NDRF) के अन्तर्गत भैंसवाड़ा जिला देहरादून में लापता व्यक्तियों की खोजबीन का कार्य किया जा रहा है। जनपद देहरादून के रायपुर -थानो मोटर मार्ग पर दो लापता व्यक्तियों की खोज का कार्य गतिमान है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.