उत्तराखंड की घनसाली सीट पर घमासान, सिटिंग विधायक के टिकट कटने की चर्चाएं गर्म, सोहनलाल खंडेवाल पर दांव खेल सकती है भाजपा

उत्तराखंड की घनसाली सीट पर घमासान, सिटिंग विधायक के टिकट कटने की चर्चाएं गर्म, सोहनलाल खंडेवाल पर दांव खेल सकती है भाजपा

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। भाजपा 60 पार नारे के साथ मैदान में है तो कांग्रेस अंर्तकलह से जूझ रही है। राज्य में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा जारी है। विजय संकल्प यात्रा के साथ ही पार्टी हाईकमान व प्रदेश संगठन स्थानीय विधायको व नेताओं का दमखम भी देख रहा है। बात करें राज्य के टिहरी जनपद की तो यहां हर सीट पर एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति है। टिहरी की घनसाली विधानसभा सीट पर तो बीजेपी नेताओं के बीच घमासान मचा हुआ है। उत्तराखंड का ‘मिनी जापान’ कहे जाने वाले घनसाली विधानसभा क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा दावेदार चुनावी दंगल में कूदने का मन बनाकर बैठे हैं। घनसाली विधानसभा 2012 में रिजर्व सीट हुई थी और बीजेपी से भीमलाल आर्य विधानसभा पहुंचे। 2016 में भीमलाल आर्य के कांग्रेस में जाने के बाद बीजेपी से शक्तिलाल शाह ने 2017 में जीत दर्ज की।

अब तीसरी बार घनसाली विधानसभा सीट रिजर्व है, जहां अब निर्वतमान विधायक के साथ ही बीजेपी के जिला उपाध्याक्ष सोहनलाल खंडेवाल भी टिकट पाना चाहते हैं। चर्चाओं का माहौल गर्म है कि भाजपा संगठन जिल विधानसभा सीट से सीटिंग विधायकों के टिकट काट सकती है उनमें घनशाली भी शामिल है। निर्वतमान विधायक पोस्टर लगाकर अपने विकास कार्य गिनवा रहे हैं। वहीं बीजेपी के जिला उपाध्याक्ष सोहनलाल खंडेवाल लगातार जनता के बीच सक्रिय हैं। वह जनता का सुख दुख जानने के साथ ही उनकी आवश्यकता अनुसार मदद भी कर रहे हैं।

बीजेपी के जिला उपाध्याक्ष सोहन लाल खंडेवाल भी 2017 में अपनी पत्नी के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन नहीं मिला, इसके बाद भी उन्होंने पार्टी को मजबूत करने का कार्य किया है।अब वे वरिष्ठता के आधार पर जनता के बीच जाकर बीजेपी से खुद को टिकट का दावेदार बता रहे हैं। टिहरी जिले के बीजेपी के जिला उपाध्याक्ष सोहनलाल खंडेवाल का कहना है कि मूलभूत सुविधाओं की कमी से घनसाली के लोग आज भी जूझने को मजबूर हैं। घनशाली विधानसभा के अंतर्गत आने वाले हर गांव का वह भ्रमण कर वहां की समस्याओं को जान रहे हैं। साथ ही राज्य व केन्द्र सरकार की योजनाओं से जनता को अवगत भी करा रहे हैं। टिहरी जिले के बीजेपी के जिला उपाध्याक्ष सोहनलाल खंडेवाल की स्थिति अन्य दावेदारों के मुकाबले ज्यादा मजबूत है।

उत्तराखंड में भले ही विधानसभा चुनाव में अभी समय हो और टिकट बंटवारे को लेकर भी पार्टी में मंथन चल रहा हो, लेकिन नेता जनता के बीच जाकर अपना टिकट कन्फर्म करने की जुगत में लगे हैं. ऐसे में घनसाली में बीजेपी में मचे घमासान में देखने वाली बात होगी पार्टी किसको टिकट देती है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.