स्व. कमल जोशी की पुण्यतिथि पर नगर निगम टाउन हॉल में किया गया एक कार्यक्रम का आयोजन

स्व. कमल जोशी की पुण्यतिथि पर नगर निगम टाउन हॉल में किया गया एक कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून:- स्वतंत्र फोटोग्राफर पत्रकार व सोशल एक्टिविस्ट स्व. कमल जोशी की पुण्यतिथि पर नगर निगम टाउन हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने कहा कि स्व कमल जोशी की फोटोग्राफी व रचनाएं आने वाली पीढीयों के लिए एक सांस्कृतिक धरोहर है। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा फोटोग्राफी के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले भूमेश भारती को अंग वस्त्र पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने स्व कमल जोशी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। कमल जोशी को याद करते हुए कहा कि वो एक जिंदादिल घुमक्क्ड़ व सामाजिक मुद्दों से जुड़े संवेदशनशील फोटोग्राफर थे। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने पद्मभूषण अनिल जोशी के परिवार की सराहना की एवं उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने वर्तमान में देश में महिलाओं के संदर्भ में कहा कि सरकार ने महिलाओं को सशक्त, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेकों योजनाएं चलाकर समाज में उनकी हिस्सेदारी को मजबूत किया है।

इस संदर्भ में उन्होनें रसोई गैस की आपूर्ति, जन धन योजना के तहत बैंक खाते खोलना, हर घर शौचालय बनाये जाने की योजनाओं का उल्लेख किया। आज महिलाएं शिक्षा, सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य जैसी हर सुविधाएं पा रही हैं। उन्होनें कहा की देश की महिलाओं की तमाम उपलब्धियों पर भारत को गर्व होता है। देश के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में काम करना सभी के लिए सम्मान की बात है।इस अवसर पर पद्मभूषण डॉ अनिल जोशी, पद्मश्री बसंती बिष्ट, डॉ शेखर पाठक, डॉ गौतम चटर्जी, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, डॉ उमा भट्ट, राजीव लोचन साह, राजेश सकलानी, प्रो सुषमा, गीता गैरोला, डा राकेश कुमार, डा किरण नेगी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.