भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता महावीर प्रसाद कुकरेती ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र

भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता महावीर प्रसाद कुकरेती ने दिया पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र

देहरादून। यमकेश्वर के वरिष्ठ कार्यकर्ता महावीर प्रसाद कुकरेती ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को शोसल मीडिया के माध्यम से पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है। उन्होंने अपने फेसबुक वाल पर  बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को सम्बोधित करते हुए पत्र लिखा हैं कि मेरी तीन दशक से भी अधिक समय तक पूरी निष्ठा व लगन से पार्टी संगठन की सेवा का परिणाम उपेक्षा के अतिरिक्त कुछ नहीं मिला। 31 वर्ष के बाद भी यमकेश्वर विधान सभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी का अवसर नहीं दिये जाने के कारण मेरा मन बहुत निराश, हताश व उद्विग्न है। इन परिस्थतियों में आपसे अनुरोध है कि पार्टी की साधारण सदस्यता से मेरे इस त्यागपत्र को तत्काल प्रभाव से स्वीकृत करने की कृपा करेंगे ।

बीजेपी ने इस बार वर्तमान विधायक ऋतु खण्डूरी का टिकट काटते हुए कोंग्रेस से बीजेपी में आई रेनू बिष्ट को टिकट दे दिया है, जिससे यमकेश्वर के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ में भारी नाराजगी है।  बता दे कि वरिष्ठ कार्यकर्ता महावीर कुकरेती जिन्होंने 1990 से यमकेश्वर में बीजेपी के कमल को खिलाया, उन्होंने घर घर जाकर बीजेपी के सदस्य बनाये, यमकेश्वर में संघ को स्थापित किया, और पार्टी के संकटमोचक बनकर चार बार वँहा कमल खिलाया।  2002 से 2022 तक उन्होंने पार्टी से बतौर वरिष्ठ कार्यकर्ता दावेदारी की लेकिन हर बार उन्हें छला गया। 2022 में राजनिति के हिसाब से यही अंतिम मौका था, लेकिन पार्टी ने उपेक्षा कर उनको दरनिकार कर दिया औऱ उन्हें टिकट न देकर एक साल पहले कोंग्रेस से बीजेपी में आई रेनू बिष्ट को टिकट दिया।  यमकेश्वर में बीजेपी के कार्यकर्ताओ में अंदरखाने बहुत आक्रोश है।

अभी इसके बाद सैकड़ो कार्यकर्ता पार्टी की सदस्यता से त्याग पत्र देने की रणनीति बना रहे हैं, ऐसे में बीजेपी के गढ़ माने जाने वाली यमकेश्वर सीट हाथ से जाते हुए दिखाई दे रही है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.