उत्तराखंड

सीएम धामी से मिले श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय, बद्रीनाथ- केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर दिया अपडेट

देहरादून: श्री बद्रीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की और बद्रीनाथ- केदारनाथ धाम यात्रा के अब तक के अपडेट से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्रा में आने वाले श्रद्धालु व तीर्थयात्री हमारे अतिथि हैं। उनके प्रति हमारा अतिथि देवो भव की भावना होनी चाहिए।

आज शाम मुख्यमंत्री आवास में भेंट के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा में देश- विदेश से श्रद्धालु हमारे प्रदेश में आते हैं। प्रत्येक श्रद्धालु यहां से सुखद अनुभव लेकर जाए, ये यात्रा व्यवस्था से जुड़े सभी विभागों का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यात्रा व्यवस्था में किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

अजेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल मार्गदर्शन में चारधाम यात्रा सहजता एवं सफलता पूर्वक संचालन हो रहा है। प्रतिकूल मौसम के बावजूद पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किये है तथा सवा छ: लाख श्रद्धालुओं ने श्री केदारनाथ धाम में दर्शन किये हैं।

विगत वर्ष बदरी- केदार सहित चारधाम यात्रा ने रिकॉर्ड बनाया था तथा छयालीस लाख से अधिक श्रद्धालु चारधाम पहुंचे थे। बीकेटीसी अध्यक्ष ने कहा कि इस यात्रा वर्ष भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु धामों में पहुंच रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *