उत्तराखंड

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूडी भूषण की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई गैरसैंण विकास परिषद् की बैठक

गैरसैंण विकास परिषद बड़ी योजनाओं पर कार्य करे

देहरादून: बुधवार को विधानसभा भवन देहरादून में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूडी भूषण ने गैरसैंण विकास परिषद बोर्ड की बैठक ली। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विकास परिषद के अधिकारियों को जरूरी सुझाव एवम् दिशा निर्देश दिए। विकास परिषद की बैठक में गैरसैंण के विकास को लेकर गहन चिंतन मंथन हुआ साथ ही 5-6जून को होने वाले बाल विधानसभा सत्र को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने पिछले फरवरी माह में ली गई बोर्ड बैठक में अवशेष योजनाओं के सापेक्ष पूर्ण योजनाओं की समीक्षा की।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूडी भूषण ने गैरसैंण विकास परिषद को बड़ी योजनाओं पर ध्यान देने और कार्य करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा की खड़ंजा, सीसी मार्ग से बाहर निकलकर बोर्ड परिषद को बड़ी योजनाओं पर कार्य करने चाहिए जो जनता को दिखना चाहिए की गैरसैंण में विकास हो रहा है उन्होंने आवास विकास विभाग को स्वीकृत मुख्यमंत्री द्वारा 10 करोड़ की योजनाओं को गैरसैंण विकास परिषद की योजनाओं को जल्द से जल्द स्वीकृत करने को कहा।

बैठक में साफ -सफाई का अनुबंध छामाई ना करके वार्षिक करने के निर्देश दिए बैठक में सभी विभागो को पत्र जारी कर गैरसैंण के विकास कार्यों में विकास परिषद से सलाह लेने और बजट से पूर्व गैरसैंण विकास परिषद से बजट हेतु परामर्श करने के सुझाव दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने जिला पंचायत की बैठके ,चिंतन शिविर और विद्यालयों के भ्रमण कार्यक्रम के आयोजन गैरसैंण विधानसभा परिसर में की करने का सुझाव दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्य तौर पर स्वयं सहायता समूहों को गैरसैंण के विकास के साथ जोड़ने को कहा उन्होंने कहा की पर्यटन संबंधी गतिविधियों, स्थानीय उद्योगों का विकास, स्थानीय उत्पादों की प्रशंसा और बिक्री के माध्यम से आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करके, स्वयं सहायता समूह पर्यटन को बढ़ावा दे सकते हैं और स्थानीय जनता को रोजगार के अवसर प्रदान कर सकते हैं।

इस दौरान विधायक कर्णप्रयाग अनिल नौटियाल , मुख्य विकास अधिकारी ललित नारायण मिश्रा,सिंचाई सचिव एच ०सी सेमवाल, अपर सचिव ऊर्जा अहमद इकबाल,एएई आरडब्ल्यूडी जैनेंद्र, ईओ गैरसैंण हेमंत कुमार गुप्ता, ईई जल संस्थान अरुण प्रताप सिंह, सीबी यूपीसीएल एम आर आर्य, एस.ई कर्णप्रयाग यूपीसीएल आर आर सिंह, बीडीओ गैरसैंण बिलेश्वर पंत,ब्लॉक प्रमुख किरण बिष्ट आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *