सुनील गावस्कर, टीम इंडिया को खल रही रवींद्र जडेजा की कमी

सुनील गावस्कर, टीम इंडिया को खल रही रवींद्र जडेजा की कमी

दिल्ली:- वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच जीतकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 50 ओवरों में 9 विकेट पर 237 रन ही बना सकी। ऐसे में दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम इंडिया को निचले क्रम में रवींद्र जडेजा की कमी खल रही है। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि यह स्टार आलराउंडर रन बनाने के साथ-साथ विकेट लेता है और फील्डिंग भी शानदार करता है, लेकिन दुर्भाग्य से वह टीम में नहीं है।

रिषभ पंत के ओपनिंग और केएल राहुल के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराने के फैसले से गावस्कर खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि दोनों को टीम में अलग-अलग भूमिकाओं के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं मैं रिषभ पंत को ओपनर के तौर पर देखकर हैरान था। मैंने हमेशा महसूस किया है कि वह शायद 6 या 7 पर बेहतर हो सकते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम कैसी चल रही है। वह फिनिशर होने चाहिए। मुझे लगता है कि राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित के साथ उतरने चाहिए और सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।’

गावस्कर ने आगे कहा, ‘फिर नंबर 5 पर आपके पास रिषभ पंत और फिर वाशिंगटन सुंदर जैसा कोई होता। मत भूलिए कि टीम इंडिया को सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा की कमी को महसूस कर रही है। वह इस क्रम पर खूब रन बना रह थे और बड़े शाट खेल रहे थे। शानदार फील्डर होने के साथ-साथ वह विकेट चटकाते थे। उनकी इस भारतीय टीम को बहुत कमी महसूस हो रही है।’ बता दें कि रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.