दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को भेजा पत्र, कोरोना कॉलर टोन से हो रही दिक्कत

दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य विभाग को भेजा पत्र, कोरोना कॉलर टोन से हो रही दिक्कत

किसी भी कॉल से पहले सुनाई देने वाली कॉलर ट्यून काफी परेशान करती है। अक्सर आपातकालीन कॉल में इसे लेकर काफी परेशानियां होती हैं, जिसे देखते हुए दूरसंचार विभार्ग ने कोरोना कॉलर टोन को बंद करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा है। कोरोना की शुरूआत के साथ ही यह लंबी कॉलर टोन चल रही है जो कि उपभोक्ताओं को काफी परेशान करती है।

इस संबंध में पहले अमिताभ बच्चन की आवाज भी सुनाई देती थी, जिस पर बाद में काफी आपत्तियां जताते हुए लोगों ने इसका विरोध किया था। कुछ समय के लिए यह कॉलर टोन बंद हुई लेकिन अब पुनः किसी को भी फोन करने पर इस टोन की वजह से नंबर मिलने में विलंब होता है। अक्सर आपातकालीन कॉल भी करनी होती है, लेकिन इस लंबी टोन के कारण आपातकालीन परिस्थिति में भी इससे छुटकारा नहीं मिल पाता। हालांकि कोरोना कॉलर ट्यून शुरू होने के साथ ही 1 दबा देने से कई बार यह ट्यून बंद हो जाती है।

अब दूरसंचार विभाग ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ.साथ सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया से भी इस कॉलर ट्यून को हटाने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट के मुताबिक विभाग के अनुरोध के बाद स्वास्थ्य मंत्रायल कॉलर ट्यून को हटाने पर विचार कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में कहा है कि प्री.कॉलर कॉलर ट्यून को जारी रखना मतलब ऐसे महत्वपूर्ण कॉलों को रोकना और देरी करना है जो आपात स्थिति के लिए किए जा रहे हैं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.