जनपद हरिद्वार में हुई 4 मौतों को लेकर खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही हो सकेगी पुष्टि

जनपद हरिद्वार में हुई 4 मौतों को लेकर खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही हो सकेगी पुष्टि

हरिद्वार:- जनपद हरिद्वार के ग्राम शिवनगर मैं हुई 4 मौतों को लेकर कभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि इन लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई। प्रशासन का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही यह पुष्टि हो सकेगी कि यह लोग दूसरे कारणों से मरे या जहरीली शराब के सेवन से हालांकि जिन 3 लोगों की मृत्यु हुई है उनमें से एक के द्वारा शराब का सेवन किया ही नहीं गया था।

हरिद्वार प्रशासन के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला भी जहरीली शराब के सेवन का नहीं लग रहा है। ग्राम पंचायत शिवनगर के मजरा शिवगढ़, फूलगढ़, दुर्गागढ़ एवं गोविंदगढ़ में किसी अन्य व्यक्ति के बीमार होने संबंधित कोई प्रकरण संज्ञान में नहीं आया है किंतु फिर भी एहतियात के तौर पर सभी शवों का पोस्टमार्टम करने एवं प्रकरण की विस्तृत जांच करने हेतु निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ग्राम शिवगढ़ में 01 व ग्राम फूलगढ़ में 03 व्यक्तियों की मृत्यु दिनांक 10 सितंबर को हुई थी। जानकारी जुटाने के बाद उक्त के संबंध में पूछताछ में पता चला है कि बिरमपाल निवासी ग्राम शिवगढ़ उम्र लगभग 70 वर्ष बीमार था एवं उसके द्वारा मदिरा का सेवन ना किया जाना प्रकाश में आया है। वही अमरपाल निवासी ग्राम फूलगढ़ उम्र लगभग 30 वर्ष की मृत्यु दिनांक 09.9.2022 को हुई आपसी मारपीट के कारण होना प्रकाश में आया है जिसके संबंध में थाना पथरी में भी मुकदमा पंजीकृत है।

वही ग्राम फूलगढ़ में मनोज उम्र लगभग 40 वर्ष एवं अरुण उम्र लगभग 38 वर्ष की मृत्यु अवश्य अत्यधिक शराब का सेवन करने के कारण बताई जा रही है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि उनके द्वारा जहरीली शराब का सेवन किया गया था या नहीं।
फिलहाल इन सभी मौतों का राज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। वहीं दूसरी ओर हरिद्वार में पंचायत चुनावों के दौरान जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़ा एक्शन लिया है जिसके तहत अब तक आबकारी एवं पुलिस विभाग के कई कर्मचारी निलंबित किए जा चुके हैं।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.