उत्तराखंडदेहरादूनराष्ट्रीय

केदारनाथ हेलीसेवा के लिए तय किराया बढ़ सकता है, हेली कंपनियों ने एविएशन फ्यूल महंगा होने के कारण शासन के सामने रखा प्रस्ताव

देहरादून:- उत्तराखंड में अगले महीने मई से चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। हेली कंपनियां केदारनाथ के लिए किराया बढ़ाने की मांग कर ही है। दूसरी ओर, यात्रियों के लिए 15 दिन के लिए बुकिंग विंडो खुलेंगी। केदारनाथ हेलीसेवा के लिए तय किराया बढ़ सकता है। हेली कंपनियों ने एविएशन फ्यूल महंगा होने के कारण शासन के सामने इसका प्रस्ताव रखा है। धाम के लिए दूसरे चरण की टिकट बुकिंग भी जल्द शुरू होने जा रही है। यात्रा के दौरान केदारनाथ धाम के लिए हेलीसेवा का संचालन उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विभाग करता है।

विभाग दो साल पहले ही इसके लिए नौ ऑपरेटर के साथ तीन साल का करार कर चुका है। जिसमें तीन साल एक ही किराया रखने की शर्त शामिल थी। लेकिन इस साल एविशन फ्यूल बढ़ने से कंपनियों ने सरकार से तय किराया बढ़ाने की मांग की है, जिस पर विभाग विचार कर रहा है। इधर, विभाग धाम के लिए दूसरे चरण में भी 15 दिन की बुकिंग विंडो खोलने जा रहा है। पहले चरण में छह से 20 मई तक की सभी टिकटें बुक हो चुकी हैं। सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर 15-15 दिन के लिए ही बुकिंग खोली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *