सोशल मीडिया पर घर से बाहर जाने की जानकारी डालना पड़ा भारी, फेसबुक फ्रेंड ने ही कर डाली घर में चोरी

सोशल मीडिया पर घर से बाहर जाने की जानकारी डालना पड़ा भारी, फेसबुक फ्रेंड ने ही कर डाली घर में चोरी

हरिद्वार:- सोशल मीडिया पर घर से बाहर जाने की जानकारी साझा करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। फेसबुक फ्रेंड ने इसका फायदा उठाकर उसके घर में सेंधमारी कर डाली। नगर कोतवाली पुलिस ने इंदिरा विकास कालोनी में 11 फरवरी को हुई चोरी के खुलासे में यह जानकारी दी है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य शातिर अभी फरार है।

एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 11 फरवरी को प्रमोद जयसवाल निवासी इंदिरा विकास कालोनी के घर के ताले तोड़कर चोरों ने सामान उड़ा लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। छानबीन के बाद तीन आरोपी रोशन मिश्रा निवासी काशीनाथ राजीव कालोनी थाना सुनगढी जिला पीलीभीत, सूरज चौहान निवासी गांव महदीपुर थाना नकटपुरा जिला नालंदा बिहार और विकास कुमार निवासी गांव भगवानपुर शिव मंदिर के पीछे तहसील नगीना थाना बडापुर जिला बिजनौर को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने जब पूछताछ की तो उनके होश उड़ गए। आरोपियों ने बताया कि फरार आरोपी अनुज उर्फ बंगाली कभी प्रमोद जयसवाल के साथ काम करता था। दोनों फेसबुक फ्रेंड हैं। प्रमोद जयसवाल की फेसबुक आईडी पर उसके बनारस घूमने की जानकारी मिलने पर उसी ने सेंधमारी की योजना बनाई। सेंधमारी से पहले प्रमोद के घर की रेकी की गई। मौका मिलने पर घर में हाथ साफ कर दिया गया। मुख्य आरोपी अभी फरार है और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

घर से बाहर जाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान 
– अपने घर की लाइट जलाकर जाएं।
– अपने पुलिस चौकी एवं थाने में सूचना देकर जाएं ।
– घर से बाहर जाने पर पड़ोसी को जानकारी दें ।
– जितने दिन घर में न रहें कोशिश करें कि अखबार घर के बाहर न डलवाएं।
– सोशल मीडिया पर अपने बाहर जाने की जानकारी कतई शेयर न करें।
– घर से बाहर जाते वक्त नकदी और जेवर न छोड़कर जाएं।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.