उत्तराखंडक्राइम

पुराना कर्मचारी ही निकला मास्टरमाइंड, साथियों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

हरिद्वार:- 16 अगस्त की रात उपकारागार रूड़की के सामने स्थित टयूबैल पाईप का होल सेल व रिटेल (हार्डवेयर) की दुकान से अज्ञात चोरो द्वारा की गई लगभग 25,00,000/- (पच्चीस लाख रुपये) चोरी की सनसनीखेज घटना का खुलासा करते हुए पुलिस टीम ने दुकान में पूर्व में काम कर चुके कर्मचारी सहित 02 अभियुक्तों को दबोचते हुए ₹ 8,00,000/- की रकम बरामद करने में कामयाबी हासिल की।

उक्त सम्बन्ध में दुकान स्वामी नवीन गोयल पुत्र श्री हितेश कुमार गोयल निवासी 130 A, नेहरु नगर की तहरीर पर कोतवाली गंगनहर में दिनांक- 17.08.2023 को मु0अ0सं0- 483/2023 धारा 457/380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था।

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल को आने-जाने वाले रास्तों के सीसीटीवी फुटेज, सैकड़ो की संख्या में लोगों से पूछताछ एवं अन्य सभी सूचनाओं को संकलित कर विश्लेषण किया गया जिससे पुलिस टीम को काफी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। मिले साक्ष्यों के आधार पर मुखबिर तंत्र को एक्टिव करते हुए पुलिस टीम ने अभियुक्त इंजमाम उल हक उर्फ इद्दू व इंतजार उर्फ काला को चोरी के 8,00,000/- लाख रूपये के साथ ईब्राहिमपुर गांव के नजदीक से दबोचा।

अभियुक्तों से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि अभियुक्त इंजमाम उल हक ने उक्त हार्डवेयर स्टोर में 02 महीने नौकरी की थी जिसे दुकान मालिक ने चाल-चलन सही न होने पर 10-15 दिन पहले नौकरी से निकाल दिया था। दुकान में काफी पैसा होने की जानकारी होने के चलते अभियुक्त ने अपने साथियों के साथ योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया था। वारदात से जुड़े 02 अन्य अभियुक्तों की पुलिस टीम सरगर्मी से तलाश कर रही है।

नाम पता अभि0गण-
1- इंजमाम उल हक उर्फ इद्दू पुत्र निसाद निवासी पिलखन वाली मस्जिद के पास रामपुर गंगनहर
2- इंतजार उर्फ काला पुत्र तौफिक उर्फ फिका नि0 रामपुर गंगनहर हरिद्वार

बरामदगी का विवरण-
1- 4,00,000/- रूपये अभि0 इंजमाम
2- 4,00,000/- रूपये अभि0 इंतजार उर्फ काला

पिछले कुछ समय में शहर में एक दो बड़ी वारदातें ऐसी हुई हैं जिसमें पुराने कर्मचारी ने ही वारदात को अंजाम दिया है सभी दुकानदारों को चाहिए कि अपने यहां काम कर रहे कर्मचारियों की सही से जांच पड़ताल कर लें, पुलिस टीम में अच्छा काम किया है।
एसएसपी हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *