बिहार में नहीं थम रहा रेलवे अभ्यर्थियों का बवाल

बिहार में नहीं थम रहा रेलवे अभ्यर्थियों का बवाल

गया: रेलवे अभ्यर्थियों ने आज फिर से बवाल काटा है। गया में बुधवार को रेलवे के अभ्यर्थियों ने ट्रेन की छह बोगी में आग लगा दी और जमकर प्रदर्शन किया। खबर के मुताबिक गया जंक्शन के करीब करीमगंज के पास रेलवे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन की छह बोगियों को प्रदर्शनकारी छात्रों ने आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारी छात्रों को रोकने के लिए पुलिस बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बताया जाता है कि गया जंक्शन पर रेलवे एनटीपीसी के करीब हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र इकट्ठा हो गए। जिसके बाद वे आगे बढ़े और ट्रेन को अपने निशाने पर लेते गए। सबसे पहले प्रदर्शकारी छात्रों ने ट्रैक को नुकसान पहुंचाए। उसके बाद वे लोग यार्ड से आ रही ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। पुलिस इस आग लगी बोगी तक पहुंच पाती उससे पहले प्रदर्शनकारियों ने एक-एक कर कुल तीन बोगियों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस भी छात्रों को खदेड़ती रही। छात्रों के उत्पात को रोकने के लिए पुसिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया लेकिन उग्र प्रदर्शनकारी नहीं माने। जिसके बाद भीड़ को हटाने के लिए आरपीएफ की टीम की तरफ से आंसू गैस के गोले छोड़े गए। जानकारी के मुताबिक गया डीडीयू रेलखंड पिछले छह घंटे से बाधित है। पुलिस की सख्ती के बाद प्रदर्शनकारी वहां से भाग निकले, जिसके बाद ट्रैक को क्लीयर करने का काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि रेलवे अभ्यर्थियों ने बुधवार जहानाबाद रेलवे स्टेशन के पास अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इसकी वजह से पटना- गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने गया से पटना जा रही सवारी गाड़ी को रोक दिया। इसके साथ ही ट्रैक पर जहां तहां कई गाड़ियां फंसी रहीं। रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों की संख्या में छात्र अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहे।

बताया जाता है कि 2:00 बजे तक उग्र छात्रों ने तीन बोगियों में आग लगाई थी इसके बाद सिटी एसपी राकेश कुमार उग्र छात्रों से वार्तालाप कर रहे थे तभी एक दूसरे दल ने के पास पहुंचकर और तीन बोगियों में आग लगा दी। इस वक्त पूरा गया रेलवे स्टेशन रण क्षेत्र में तब्दील है हो गया है। हालांकि प्रशासन के पहुंचने की वजह से अभी स्थिति नियंत्रण में है लेकिन रेल सेवा पूर्ण रूप से बाधित है और कब तक बहाल होगी अभी तक किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.