23 या 24 मार्च को योगी मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह हो सकता है, देखें किसकी कुर्सी होगी सुरक्षित??

23 या 24 मार्च को योगी मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह हो सकता है, देखें किसकी कुर्सी होगी सुरक्षित??

उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी की उच्च स्तरीय बैठक में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों और विधान परिषद चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। कार्यवाहक उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंत्रिमंडल में बने रहेंगे, जबकि डॉ दिनेश शर्मा की भूमिका बदली जा सकती है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में हुई बैठक में विधान परिषद चुनाव में पार्टी के 36 उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगाई गई। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में पहले चरण में शामिल होने वाले सदस्यों के नाम पर भी सैद्धांतिक सहमति हो गई है। सामान्य, पिछड़ी, अति पिछड़ी ऒर दलित वर्ग की प्रमुख सभी जातियों को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दिया जाएगा।

मंत्रिमंडल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ,सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की झलक देखने को मिलेगी। विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में महिला वोट बैंक की बड़ी भूमिका रही है। लिहाजा मंत्रिमंडल में महिलाओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देकर पार्टी महिलाओं की नई लीडरशिप भी खड़ी करेगी। योगी सरकार 02 के मंत्रिमंडल का शपथग्रहण समारोह 21 मार्च के बाद होगा। 21 मार्च को विधान परिषद चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन है।

भाजपा के विधायक और पार्टी के पदाधिकारी नामांकन में मौजूद रहेंगे। लिहाजा 22 को विधायक दल की बैठक रखी जा सकती है और उसके बाद 23 या 24 को शपथग्रहण समारोह हो सकता है।

अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद से मिले नड्डा

योगी मंत्रिमंडल में भाजपा के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी के भी दो से चार मंत्री बनाए जाएंगे। अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने बृहस्पतिवार को भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात कर मंत्रिमंडल में अपेक्षित प्रतिनिधित्व के साथ महत्वपूर्ण विभाग की भी मांग रखी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.