उत्तराखंडक्राइम

फिर हुवे 2 अभियुक्त चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार, चोरी की 10 मोटर साइकिलें और एक ई रिक्शा बरामद

रुड़की:- हरिद्वार जनपद में नित नए गिरोह पनप रहे हैं, पूर्व कप्तान अजय सिंह कार्यकाल में कई गिरोह बेनकाब किए गए, लेकिन वाहन चोरियों का क्रम अभी थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

वाहन चोरियों की कुछ और पुरानी घटना प्रकाश में आई है इसके बाद लगातार वाहन चोरों पर कार्रवाई करने की मुहिम पर पुलिस पहले से ही कार्य कर रही थी लिहाजा इन सबके परिणाम फलस्वरुप दिनांक 15.09.2023 को वाहन चैकिंग के दौरान दो अभियुक्तों को थाना कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र से चोरी हुई सिल्वर रंग की स्पलेन्डर मो0सा0 के साथ पकडा गया।

अभियुक्तों से सख्ती से विस्तृत पूछताछ करने पर इनके द्वारा बताया गया कि विगत दिनों में उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा रुड़की गंगनहर आदि क्षेत्रों से मोटर साइकिल चोरी की भिन्न-भिन्न वारदातों को अंजाम दिया गया , जिन्हें इनके द्वारा एक सुनसान जगह पर इकठ्ठा करके बेचने हेतु रखा गया। अभियुक्तों की निशांदेही पर इनके द्वारा चोरी की गई 10 मोटर साइकिलें व 01 ई-रिक्शा बरामद किया गया है।

कोतवाली रुड़की पुलिस की इस शानदार उपलब्धि पर स्थानीय जनता द्वारा पुलिस टीम की सराहना की गई।

पूछताछ में जानकारी मिली कि दोनो अभियुक्त नशा करने के आदी हैं लेकिन इनके पास कमाई का कोई जरिया नही है जिस कारण अपने नशे/खर्चों की लतो को पूरा करने के लिये ये लोग हरिद्वार के विभिन्न जगह से चाबियो की मदद से दो पहिया वाहनों को चुराकर दो पहिया वाहनो के मोटर पार्ट्स को ओने पोने दामों में बेचकर अपनी नशे की व अन्य जरुरतो को पूरा करते है। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वे पूर्व में भी अन्य मामलों में जेल जा चुके हैं|

अभियुक्तों का विवरण-
1-आरिफ पुत्र सहीद निवासी रेहमतनगर खाला पार, मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश हाल निवासी रामपुर चुंगी कोतवाली रुड़की जनपद हरिद्वार
2. अमजद पुत्र खलील निवासी हाजी पूरा का चौपला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश

बरामद मोटर साइकिलों का विवरण
1. सुपर स्पलैण्डर- 03
2. स्पलैण्डर- 02
3. प्लेटिना- 02
4-डिस्कवर- 01
5. पल्सर- 01
6. स्पलेन्डर प्लस- 01
7. ई-रिक्शा चेसिस- 01

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *